‘आज ऐसा फैसला लूंगा, जो कभी नहीं लिया गया’, मुख्यमंत्री बनते ही भगवंत मान का एलान

पंजाब में पहली बार आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनी है. भगवंत मान सिंह ने कल यानी बुधवार को राज्य के मुख्यमंत्री के पद पर शपथ ली. मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही भगवंत मान एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. उन्होंने ट्वीट कर बताया है कि वे आज एक बड़ा फैसला लेने जा रहे हैं. उन्होंने ट्वीट किया, “पंजाब की जनता के हित में आज एक बहुत बड़ा फैसला लिया जाएगा. पंजाब के इतिहास में आज तक किसी ने ऐसा फैसला नहीं लिया होगा. कुछ ही देर में एलान करूंगा.”

बता दें कि कल के समारोह में सिर्फ भगवंत मान ने ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. आम आदमी पार्टी की नई सरकार के मंत्री 19 मार्च को शपथ लेंगे. मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में ही होगा. इससे पहले आज सभी 117 विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी.

शपथ लेने के बाद भगवंत मान ने मंच से कहा था, “हम पंजाब में बेरोजगारी से लेकर खेती, व्यापार, करप्शन और स्कूल-अस्पताल की स्थिति सुधारेंगे. यह बहुत उलझा काम है, लेकिन हम इसका सिरा निकालेंगे.” उन्होंने कहा कि जैसे दिल्ली में विदेश से लोग स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक देखने आते हैं, उसी तरह पंजाब आकर भी फोटो खिंचाएंगे. इसे लेकर आज से ही काम शुरू करेंगे, बैठेंगे नहीं.

संयुक्त राष्ट्र संघ ने चेताया- रूस-यूक्रेन संघर्ष से यमन में हो सकता है भुखमरी का संकट

चुनाव के दौरान किए गए वादे-

18 साल से ऊपर की हर महिला के बैंक खाते में हर महीने 1000 रुपये डाले जाएंगे.
दिल्ली की तरह पंजाब में भी 300 यूनिट बिजली मुफ्त और 24 घंटे बिजली देंगे.
राज्य में 16 हजार मोहल्ला क्लिनिक खोले जाएंगे, पंजाब के लोगों का मुफ्त इलाज किया जाएगा.
पंजाब को नशा मुक्त बनाएंगे.
दिल्ली मॉडल की तर्ज पर पंजाब में भी स्कूल विकसित किए जाएंगे.
पंजाब में शांति और भाईचारा कायम करेंगे.
सभी ग्रंथों की बेअदबी मामलों में कठोर से कठोर सजा दिलाएंगे.
दलितों बच्चों को दिल्ली की तर्ज पर स्कॉलरशिप और अच्छी शिक्षा सुविधा दी जाएगी.
WhatsAppFacebookTwitterEmailCopy LinkShare

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper