आज निजामुद्दीन से जबलपुर आने वाले यात्री को शाम 5.30 मिलेगी होली स्पेशल

जबलपुर: होली के बाद जबलपुर से दिल्ली जाने वाली यात्रियों को ट्रेन की लंबी वेटिंग से राहत देने होली स्पेशल ट्रेन चलाई। यह ट्रेन रविवार को अपने निर्धारित समय शाम 5.55 पर रवाना हुई। ट्रेन की इतनी डिमांड रही कि देखते ही देखते स्लीपर कोच की सारी सीटें फुल हो गई। इधर थर्ड, सेकेंड और फस्ट एसी की सीटें भी फुल हो गई। रेलवे ने निजामुद्दीन से जबलपुर आने वाले यात्रियों को भी राहत देते हुए सोमवार को होली स्पेशल ट्रेन चलाई है। यह ट्रेन आज शाम 5.30 पर रवाना होगी, जो मंगलवार को सुबह 8.10 पर पहुुंचेगी।

रेलवे ने पहली दफा होली पर जबलपुर से निजामुद्दीन के बीच स्पेशल चलाई है। जबकि इस रूट पर पहले से ही नियमित तौर पर चार ट्रेनें चल रही हैं, लेकिन इनमें सीट न मिलने और लंबी वेटिंग को देखते हुए रेलवे ने दोनों ओर के यात्री को राहत दी है। दरअसल रेल द्वारा यात्रियों को लंबी वेटिंग से राहत देने के लिए इस रूट पर पहली बार स्पेशल ट्रेन चलाई है। होली के अवसर पर यात्रियों की सुविधा के लिए जबलपुर-निज़ामुद्दीन-जबलपुर के मध्य होली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलने से सैकड़ों यात्री को राहत मिलेगी।

आज होगी रवाना:

– गाड़ी संख्या 02282 निज़ामुद्दीन-जबलपुर होली सुपरफास्ट स्पेशल दिनांक 21.03.2022 को (एक ट्रिप) निज़ामुद्दीन स्टेशन से 17:30 बजे प्रस्थान कर मथुरा 19:35 बजे, आगरा 20:30 बजे, ग्वालियर 22:35 बजे पहुँचकर अगले दिन वीरांगना लक्ष्मीबाई 00:55 बजे, ललितपुर 02:00 बजे,सागर 04:05 बजे, दमोह 05:10 बजे, कटनी मुड़वारा 06:35 बजे एवं सिहोरा 07:20 बजे और 08:10 बजे जबलपुर स्टेशन पहुंचेगी।

कोच – इस गाड़ी में 01 वातानुकूलित प्रथम श्रेणी, 02 वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, 04 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 08 शयनयान श्रेणी, 01 सामान्य श्रेणी एवं 01 एसएलआरडी, 01 जनरेटर कार सहित कुल 18 कोच रहेंगे।

इस बात का रखें ध्यान- यह गाड़ी पूर्णतः आरक्षित है, अतः इनमें कन्फर्म टिकटधारी यात्रियों को ही यात्रा करने की अनुमति है। रेल प्रशासन यात्रियों से अनुरोध करता है कि यात्रा के दौरान भारत सरकार द्वारा जारी कोविड से सम्बंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper