आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होगी द्विपक्षीय बातचीत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सोमवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में द्विपक्षीय बातचीत होगी। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि इस बातचीत में सुरक्षा और आर्थिक मुद्दों पर बात होगी। शांति और एकजुटता के लिए अफगानिस्तान-पाकिस्तान एक्शन प्लान (एजीएपीपीएस) की दूसरी बैठक का नेतृत्व पाकिस्तान के विदेश सचिव सोहेल महमूद करेंगे जबकि अफगानिस्तान की ओर से उप विदेश मंत्री मिरवाइस नाब होंगे।

बयान में बताया गया कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच द्विपक्षीय साझेदारी कायम रखने के उद्देश्य से एपीएपीपीएस का गठन 2018 में किया गया था जिसकी पहली बैठक इस्लामाबाद में पिछले साल जून में हुई थी।

बयान में कहा कि इस बैठक में राजनीतिक द्विपक्षीय, सेना के बीच समन्वय, खुफिया सहयोग, आर्थिक और शरणाथीर् मामले जैसे पांच मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बताया कि दूसरी बैठक में इन पांचों मुद्दों पर चचार् की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper