आज प्रयागराज में आएगी 60 मीट्रिक टन ऑक्सीजन, हजारों मरीजों को मिलेगी राहत

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के नैनी स्थित ऑक्सीजन प्लांट में खराबी आने के बाद बाहर से आज 11 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्रयागराज पहुंचा जिससे शहर के हजारों मरीजों को राहत मिलेगी। प्लांट में शनिवार सुबह गड़बड़ी आने के बाद जिला प्रशासन ने शासन से ऑक्सीजन की मांग की थी।

11 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लेकर ट्रक प्रयागराज पहुंचा। यह ऑक्सीजन कहां से आई यह कोई बताने को तैयार नहीं है, लेकिन यह ऑक्सीजन प्रयागराज के तीन प्लांटों को वितरित की गई। एसीएमओ डॉ. वीके मिश्रा ने बताया कि 60 मीट्रिक टन ऑक्सीजन वाराणसी से आ रही है। इसके आने से प्रयागराज के अस्पतालों को राहत मिलेगी। वाराणसी से चली ऑक्सीजन रविवार को आने की संभावना है।

इसके अलावा तेलियरगंज में ऑक्सीजन का नया प्लांट भी अगले सप्ताह चालू हो जाएगा। नए प्लांट में प्रतिदिन 500 सिलेंडर ऑक्सीजन बनाने का लक्ष्य रखा गया है। प्लांट का निर्माण तेजी से हो रहा है। सोमवार तक इसे चालू करने का लक्ष्य रखा गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper