आज फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, जानिए आज का रेट

नई दिल्ली। सप्ताह के दूसरे दिन डीजल-पेट्रोल के दाम में फिर बढ़ोतरी दर्ज हुई। मंगलवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 11 पैसे और डीजल के दाम में 23 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई। अब दिल्ली में पेट्रोल 82.83 रुपये प्रति लीटर हो गया है| यहां डीजल 75.69 प्रति लीटर हो गया है। मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 11 पैसे की बढ़ोतरी के साथ 88.29 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है। मुंबई में डीजल 24 पैसे महंगा हुआ। अब 79.35 रुपये प्रति लीटर डीजल मिल रहा है।
देश के चार महानगरों में पेट्रोल के दाम
दिल्ली – 82.83 रुपये
कोलकाता – 84. 65 रुपये
मुंबई – 88.29 रुपये
चेन्नई – 86.10 रुपये
देश के चार महानगरों में डीजल की कीमतें
दिल्ली – 75.69 रुपये
कोलकाता -77. 54 रुपये
मुंबई – 79.35 रुपये
चेन्नई – 80.04 रुपये
मालूम हो कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तेल के बढ़ते दामों पर तेल कंपनियों के साथ बैठक की थी लेकिन लगता है कि कच्चे तेल के दामों पर इन सब का कोई असर नहीं पड़ने वाला है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगातार बढ़ रहे कच्चे तेल के दाम से फिलहाल राहत के कोई आसार नहीं हैं। सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल 82.72 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 88.18 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल मिल रहा था। दिल्ली में सोमवार को डीजल के दामों में 8 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी और मुंबई में डीजल में 9 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper