आज सुबह 11 बजे होगी कैबिनेट की पहली बैठक, नीतीश की चौथी पारी शुरू

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज अपनी सरकार की चौथी पारी की शुरुआत कर रहे हैं. कल दो डिप्टी सीएम के साथ नीतीश कुमार ने सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस शपथ के साथ ही नीतीश कुमार ने साबित कर दिया कि जनादेश में भले ही वो थोड़ा पिछड़ गए हों, मगर सत्ता उनकी ही है. आज दिन में 11 बजे नीतीश कैबिनेट की पहली बैठक है.

नीतीश कैबिनेट में ये बने हैं मंत्री
जेडीयूः विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, मेवालाल चौधरी, शीला मंडल
बीजेपीः तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, अमरेंद्र प्रताप सिंह, मंगल पांडे, रामसूरत राय, रामप्रीत पासवान, जीवेश मिश्रा
VIP: मुकेश सहनी
HUM: संतोष सुमन
अब प्रोटेम स्पीकर का होगा चुनाव
अब बिहार में प्रोटेम स्पीकर मनोनीत किया जाना है. 23 नवंबर को बिहार की नई विधानसभा का पहला सत्र होगा. इस दौरान सबसे पहले प्रोटेम स्पीकर मनोनित किया जाएगा जो नए विधायकों को शपथ दिलाएंगे. इसके बाद बिहार विधानसभा के स्पीकर का चुनाव होगा. सूत्रों की मानें तो बीजेपी नेतृत्व नंदकिशोर यादव को विधानसभा का स्पीकर बना सकती है.
नीतीश ने कल ली थी शपथ
बिहार की राजनीति की धुरी बन गए नीतीश कुमार और उनके चाहने वाले, या न चाहने वालों ने भी, कभी नहीं सोचा होगा कि समय ऐसी तस्वीरें भी दिखाएगा, जब साल 2000 में सात दिन के लिए मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार, सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कल एनडीए के छोटे-बड़े नेताओं की मौजूदगी में नीतीश कुमार ने सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper