‘आत्मनिर्भर युवा 2′ : देश का युवा बदलेगा अपनी तकदीर और देश की तस्वीर

लखनऊ: आत्मनिर्भर एक ऐसा शब्द जो इंसान को अपने आप में ही पूर्ण बनाता है. हर छोटी से लेकर बड़ी उम्मीद तक हम खुद पर ही निर्भर रहते है. खुद पर निर्भर होने के साथ-साथ हम अपनी जरूरतों को भी पूरा कर पाते है. अगर आज के दौर की बात करें तो देश में नौकरियां काफी कम है, ऐसे में युवा आत्मनिर्भर बनने के लिए स्टार्टअप के मौके तलाश रहे है. लेकिन उन्हें ये नहीं पता है कि किस फिल्ड में या किस आईडिया के साथ स्टार्टअप करे. इसी बीच युवाओं के मार्गदर्शन के लिए देश के तेजी से उभरते ऑनलाइन न्यूज़ प्लेटफार्म troopel.com ने ‘आत्मनिर्भर युवा’ वेबिनार की शुरुआत की है.

‘आत्मनिर्भर युवा 2’ ऑनलाइन वेबिनार सीरीज के तहत देश के कुछ चुनिंदा सफल स्टार्टअप फाउंडर्स की कहानी को उनकी ही जुबानी में जानने का मौका मिलेगा. आखिर उन्हें आईडिया कहां से मिला. किस तरह उन्होंने अपने आइडियाज के लिए फंडिंग जुटाई. फंडिंग के बाद स्टार्टअप को आयाम किस तरह दिया. इस तरह के तमाम विचार जो युवाओं के मन में उमड़ रहे होते है, इन सब का जवाब और समाधान उन्हें मिलेगा ‘आत्मनिर्भर युवा 2’ में. ‘आत्मनिर्भर युवा’ सीरीज का लाइव प्रसारण troopel.com के सोशल मीडिया पेज पर शाम 4 बजे से किया जाएगा.

युवाओं के सपनों को दिशा देने के लिए ‘आत्मनिर्भर युवा 2’ के बारे में troopel.com के को फाउंडर अतुल मलिकराम ने बताया कि आत्मनिर्भर युवा इस पहल के पीछे हमारा उद्देश्य भारतीय युवा पीढ़ी को खुद पर निर्भर बनाना है. हम चाहते है कि देश का युवा रोज़गार की तलाश में न भटके बल्कि खुद ही नए रोज़गार के अवसर पैदा करे. इस कार्यक्रम के तहत हम उन स्टार्टअप आइडियाज को लेकर आ रहे हैं जिनकी सफलता ने हर किसी को प्रभावित किया है. उनके आइडियाज और भीड़ से जुदा इनोवेटिव सोच ने लोकल व नेशनल लेवल पर आत्मनिर्भर भारत की नींव को मजबूती देने का काम किया है.

गौरतलब है कि troopel.com देश दुनिया की ताजा जानकारियों के अलावा अपने यूनिक कंटेंट क्रिएशन के लिए एक अलग पहचान बना चुका है. आत्मनिर्भर युवा 1 को काफी ज्यादा समर्थन मिला था और युवाओं की मांग के बाद इसका सीजन 2 ‘आत्मनिर्भर युवा 2’ 06 अक्टूबर से शाम 4 बजे शुरू हो रहा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper