आत्महत्या करने वालों को बचाता है ये कौवा….

लखनऊ: इस दुनिया में कई ऐसे अनसुलझे रहस्य हैं जिनके पीछे की सच्चाई को हम नहीं जान पाते हैं. लेकिन इनके बारे में सुनकर हमें अंचभा भी होता है और मजा भी आता है. ऐसे ही एक विचित्र कौवे के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. जी हां यह कौवा अहमदाबार साबरमती रिवरफ्रंट के पास रहता है और यहां पर आत्महत्या करने आए कई लोगों की जान बचा चुका है. यहां के लोगों का कहना है कि यहां एक दंपति ने नदी में कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी, पर कौवे ने उनकी जान बचा ली.

लोगों का कहना है कि दंपत्ति ने जैसे ही कुंए में छलांद लगाई, कौवा फायर ब्रिगेड के ऑफिस पहुंचकर कांव-कांव करने लगा. ठीक इसी बीच फायर ब्रिगेड को एक कॉल आया, जिसमें कहा गया कि रिवरफ्रंट पर एक जोड़े ने नदी में छलांग लगा दी है. फायर ब्रिगेड की टीम ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए इनकी जान बचा ली.

यहां के लोगों का कहना है जब भी कोई यहां आत्महत्या करने के लिए पहुंचता है तो यह कौवा रेस्क्यू टीम को सूचित करने उनके ऑफिस पहुंच जाता है और कांव-कांव करने लगता है. रेस्क्यू टीम का कहना है कि जब भी यह ऑफिस पहुंचकर कांव-कांव करता है तो हमें किसी की कॉल आने से पहले ही पता चल जाता है कि नदी में कोई गिरा है. इस कौवे के संदेश के बाद ही हमारी टीम रिवरफ्रंट पर पहुंच जाती है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper