आधार कार्ड खो गया है तो न हों परेशान, ऐसे घर बैठे पाएं समाधान

नई दिल्ली: भारत में Aadhaar Card एक जरूरी पहचान पत्र है और आज के इस डिजिटल युग में कई तरह की सेवाएं प्राप्त करने के लिए आपको आधार कार्ड की जरूरत होती है। इसी वजह से आधार कार्ड खो जाने से लोग परेशान हो जाते हैं।

हालांकि, आधार जारी करने वाले UIDAI ने Aadhaar Cardholders के लिए कई तरह की सुविधाएं शुरू की है। UIDAI आपको आधार कार्ड की पीडीएफ कॉपी डाउनलोड करने की इजाजत देता है। साथ ही आप mAadhaar के जरिए भी आधार से जुड़ी कई सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

हालांकि, इन सबके बावजूद अगर आप नया आधार कार्ड चाहते हैं तो आप UIDAI की वेबसाइट से नए प्रिंट के लिए ऑर्डर दे सकते हैं। आपको आधार कार्ड के रिप्रिंट के लिए 50 रुपये का एक शुल्क देना होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper