आधा चुनाव बीत चुका, अब यूपी में पहली रैली करेंगे राहुल गांधी, कांग्रेस के लिए मांगेंगे वोट

लखनऊ: एक दौर में गांधी परिवार के गढ़ रहे अमेठी में पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कब्जा है. लोकसभा सीट से लेकर विधानसभा की पांच में से चार सीटों पर अब भगवा दल के MLA बैठे हुए हैं. अमेठी में अपने खोई हुई सियासी जमीन को वापस पाने के लिए कांग्रेस पूरा जोर लगा रही है. ऐसे में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अमेठी में कैंप कर सियासी माहौल को बदलने की कोशिश की है, तो राहुल गांधी शुक्रवार को चुनावी प्रचार में उतरने वाले हैं.

राहुल-प्रियंका एक साथ रैली कर कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए उम्मीदों का दीया जलाने की कोशिश करेंगे. बता दें कि अमेठी जिले की चार और एक रायबरेली जिले की सलोन सीट, जो अमेठी लोकसभा क्षेत्र के तहत ही आती है. इन पांचों सीटों पर पांचवें चरण में 27 फरवरी यानि रविवार को मतदान होने वाला है. ऐसे में प्रियंका गांधी अमेठी में प्रचार करके चुनावी धार देने में लगी हुईं हैं, तो अब प्रचार के अंतिम दिन राहुल गांधी उतरेंगे. राहुल-प्रियंका शुक्रवार को एक साथ जगदीशपुर विधानसभा सीट पर चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं.

कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने इस बार यूपी चुनाव में अभी तक एक भी जनसभा को संबोधित नहीं किया, जबकि उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में 30 रैलियों की हैं. ऐसे में राहुल गांधी की पहली रैली अमेठी में होने वाली है, जहां से वो पहले सांसद हुआ करते थे. 2019 का चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी अब दूसरी बार अमेठी जा रहे हैं. इससे पहले दिसंबर 2021 में जगदीशपुर में ही कांग्रेस की प्रतिज्ञा रैली में पहुंचे थे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper