आपकी मुट्ठी बंद करने का तरीका है कैसा, इसी से तय होती है आपकी पर्सनालिटी !

नई दिल्ली: इंसान की बॉडी लैंग्वेज उस व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बता देती हैं. आप जब किसी से पहली बार मिलते हैं, तब आप उसके बात करने के तरीके से उसके बारे में बहुत कुछ पता कर सकते हैं.क्या आप जानते हैं कि किसी भी व्यक्ति के मुट्ठी बंद करने का तरीका उस व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ कहता है. जब भी कोई अपनी मुट्ठी को बंद करता हैं, तब वो अपनी उंगलियों को जिस तरह से रखता हैं, उससे उस इंसान के चरित्र के बारे में पता किया जा सकता है. तो चलिए आप भी जान लीजिये मुट्ठी के बंद करने के तरीके से कैसे पता लगाए किसी के चरित्र के बारे में.

अगर आपकी भी सभी उंगलियां मुट्ठी बंद करने के बाद अंगूठे पर आती हैं, तो इसका मतलब ये हुआ की आप एक रचनात्मक और बुद्धिमान इंसान है. आपमें काम को सही ढंग से करने की वो कला है, जो हर किसी में नहीं हो सकती. आपको देखकर बहुत से लोग प्रेरित भी होते हैं. इसके अलावा आपको ज्यादा बात करना भी पसंद नहीं हैं.

आपके बोले हुए शब्दों से किसी को दुख न हो इस वजह से आप चुप ही रहना पसंद करते हैं. आप हर किसी से बहुत आसानी से घुल-मिल जाते हैं. अगर आप अपने पार्टनर के साथ रिश्ते में खुश नहीं हैं, तो आप चुपचाप बिना कोई स्पष्टीकरण दिए वो रिश्ता खत्म कर देंगे.

2. सारी उंगलियों पर अंगूठा

हर कोई आपके व्यक्तित्व की वजह से ही आपको पसंद करता है. आप बहुत ज्यादा दयालु, बुद्धिमान और उदार इंसान है. आपको जैसा ठीक लगे आप वैसा ही व्यवहार दूसरों से भी करते हैं. कभी-कभी डर आप पर हावी जरुर हो जाता है और उस समय आप कुछ भी नहीं कर पाते. आप खुद को हर्ट होने से हर समय डरते हैं, क्योंकि बहुत कम समय में ही आप लोगों से बहुत उम्मीद लगा बैठते हैं.

3. एक उंगली पर अंगूठा

ऐसे लोगों की खूबी होती हैं कल्पना करते रहना. आपके अंदर उदारता, उत्साह और जिज्ञासा कूट-कूटकर भरी पड़ी हैं, जिसकी वजह से हर कोई आपकी सराहना करता है. आप दुखी से दुखी इंसान को भी चुटकियों में हंसा सकते हैं, यही वजह है कि लोग आपसे बात करना बहुत पसंद करते हैं. आप सिर्फ उतना ही बोलते हैं, जितना बोलना जरुरी हो. कॉंफिडेंट, सच्चे और दयालु होने की वजह से लोग बहुत बार आपका लाभ उठाने की कोशिश भी करते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper