आप भी मिलिए रुसी राष्ट्रपति पुतिन की सीक्रेट गर्लफ्रेंड एलीना काबेवा से

दिल्ली ब्यूरो: व्लादिमीर पुतिन चौथी बार बड़े जनसमर्थन से रूस के राष्ट्रपति चुन लिए गये। उनके साथ एक और शख्स एलीना काबेवा भी सोशल मीडिया में चर्चा में हैं. एलीना काबेवा को रूस के 65 वर्षीय राष्ट्रपति का सीक्रेट गलफ्रेंड बोला जाता रहा है। हालांकि इस पर पुतिन या एलीना काबेवा की कभी कोई मजबूत आपत्ति नहीं आयी है। 2015 में जब मीडिया में यह खबर मजबूती से चली कि काबेवा पुतिन के बच्चे की मां बनी हैं तो क्रैमलिन के प्रवक्ता ने इसका खंडन किया था और इसे अफवाह करार दिया था। गूगल सर्च में पुतिन और एलीना की एक साथ कई तसवीरें मिलती हैं, जिससे यह तो पता ही चलता है कि वे कई मौकों पर मिले हैं।

पुतिन से 30 साल छोटी एलीना काबेवा रूस से दूसरी सबसे सफल रिद्मिक जिमनास्ट हैं और घोषित तौर पर अभी बैचलर हैं। 1982 में जन्मी एलीना ततार पिता और रूसी मां की संतान हैं। सोवियत संघ से अलग हुए देशों में ततार समुदाय उसे कहा जाता है जिनके पूर्वज कभी तुर्की से आये थे और वे यहीं रच-बस गये। एलीना ने मात्र तीन साल के उम्र में जिमनास्ट के रूप में अभ्यास शुरू किया और फिर आगे अपने जौहर को निखारने मास्को आ गयीं। उन्होंने अपने कैरियर में 40 से अधिक प्रतिष्ठित अवार्ड जीते हैं। 14 वर्ल्ड चैंपियनशिप उनके नाम है।

पुतिन और एलीना के संबंधों की खबर पहली बार मास्को के एक अखबार में 2008 में छपी थी। जिस अखबार ने यह खबर छापी थी वह रूस के मीडिया टायकून रूस के जासूस अलेक्जेंडर लेबदेव का है। जब पुतिन का उनकी पत्नी से 2014 में तलाक हो गया तो दोनों के रिश्तों की बात मीडिया की सुर्खियां बन गयीं। पश्चिम मीडिया ने इस खबर में खूब रुचि ली। 2014 में एलीना के हाथों में एक वेडिंग रिंग नजर आयी थी, जिसके बाद यह खबर उड़ी की उन्होंने पुतिन से शादी कर ली और फिर इसी साल उन दोनों के बच्चे की भी अफवाह उड़ी।

दरअसल तब वे कुछ कार्यक्रम में ढीले कपड़े पहन कर गयीं थी, जिससे उनके प्रेग्नेंट होने को जोड़ दिया गया। एलीना रूस की संसद की सदस्य भी रही हैं और अब मीडिया में यह खबर आयी है कि उन्होंने पुतिन को वोट किया है। ऐसा कर उन्होंने कम से कम यह तो साबित कर ही दिया कि वे राजनेता के रूप में उन्हें पसंद करती हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper