आमिर की राह पर चले बजरंगी भाईजान

मुंबई: आमिर खान भारत से बड़े हिट चीन में हो चुके हैं और उनकी ‘दंगल’ के चाइनीज बॉक्स ऑफिस पर खलबली मचाने के बाद अब ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने धमाल मचा रखा है। लगता है, आमिर की शानदार कामयाबी को देखकर सलमान खान का भी मन ललचा गया है। वे भी चाइनीज बॉक्स ऑफिस पर अपना भाग्य आजमाना चाहते हैं,और ‘बजरंगी भाईजान (2015)’ अब चीन का रुख करने वाले हैं। बजरंगी भाईजान’ ‘लिट्ल लोलिता मंकी गॉड अंकल’ के नाम से 2 मार्च को चीन में रिलीज होने जा रही है।

बजरंगी भाईजान’ ने भारत में 320.34 करोड़ रु.का कारोबार किया था। आमिर खान के चीन में क्रेज का इस बात से भी पता लगाया जा सकता है कि उनकी ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने पहले ही वीकेंड में 174.10 करोड़ रु.की कमाई कर ली है। ‘बजरंगी भाईजान’ को 2 मार्च को चाइनीज लैंटर्न फेस्टिवल के मौके पर रिलीज किया जाएगा। चीन में रिलीज होने वाली ये सलमान खान की पहली फिल्म होगी। इस 8000 से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज किया जाएगा।

फिल्म को कबीर खान ने डायरेक्ट किया है और फिल्म में बेजुबान बच्ची को पाकिस्तान उसके घर पहुंचाने की दास्तान है। इसमें सलमान खान के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी नजर आए थे। चीन फिल्मों के मामले में अमेरिका से बड़ा बाजार बन चुका है। चीन में जहां 41,000 स्क्रीन हैं वहीं अमेरिका में ये आंकड़ा 40,579 स्क्रीन का है। इसलिए अब चीन इंटरनेशनल फिल्मों के लिए बड़े बाजार के तौर पर सामने आया है।

इसके बारे में ईरोज इंटरनेशनल की ग्रुप सीईओ ज्योति देशपांडे कहती हैं हाल के वर्षों में चीन का फिल्म बाजार भारतीय फिल्मों के लिए बड़े बाजार के तौर पर उभरा है। भारत-चीन प्रोजेक्ट्स प काम चल रहा है। लेकिन ‘बजरंगी भाईजान’ को चीन में रिलीज करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है, ईरोज ने ‘बजरंगी भाईजान’ को भारत में 4,200 स्क्रीन पर रिलीज किया था और 700 विदेशी स्क्रीनों पर रिलीज की गई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper