आरएसएस के बाल शिविर में दी जाएगी शारीरिक शिक्षा, शिविर 22-23 को

लखनऊ ब्यूरो। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के विवेकानन्द नगर और त्रिवेणी नगर स्थित बाल शिविर 22 व 23 दिसम्बर को आयोजित होगा। इस बाल शिविर में विद्यार्थियों को शारीरिक, बौद्धिक और संघ के इतिहास की शिक्षा दी जाएगी। इसमें कक्षा चार-दस तक के विद्यार्थियों को बुलाया गया है।

​ठंड के मौसम में त्रिवेणी नगर के 60 फुटा रोड पर टाइगर एकेडमी में दो दिवसीय बाल शिविर का आयोजन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा हो रहा है। इसके लिए दोनों नगरों के 100 से ज्यादा विद्यार्थियों शिविर में हिस्सा लेंगे। यहां विद्यार्थियों को संघ के इतिहास की शिक्षा की जानकारी से रूबरू कराया जाएगा। इसके साथ ही शारीरिक, बौद्धिक शिक्षा दी जाएगी।

बाल शिविर के आयोजन में रहने समेत अ व्यवस्थाएं दोनों नगरों के कार्यवाहक संभाल रहे हैं। शिविर में हिस्सा लेने वाले बच्चों को खाना परोसने के लिए थाली, कटोरी, गिलास, ब्रश, मंजन, साबुन, डायरी, कपड़े जैसे रोजमर्रा का सामान साथ लाने के लिए कहा गया है। शिविर में इनकी कोई व्यवस्था नहीं है। विद्यार्थियों को शनिवार 22 दिसम्बर की अपराहन तीन बजे तक शिविर स्थल पर पहुंचना है। शिविर में पहुंचने के बाद दूसरे दिन 23 दिसम्बर को दोपहर बाद उन्हें शिविर खत्म होने पर छोड़ा जाएगा।

शिविर की व्यवस्था में जुटे लोगों ने बताया कि दोनों ही नगरों में शाखा पर आने वाले बाल स्वयंसेवक इस शिविर का हिस्सा होंगे। वह अपनी व्यवस्था से शिविर में आएंगे और पूरे समय हर सत्र में रहने के बाद वापस चले जाएंगे। इस दौरान उनको संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों से बौद्धिक प्राप्ति होगी। शिविर में भी शाखा चलेगी, जिसमें शारीरिक शिक्षा दी जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper