आरक्षण का लाॅलीपॉप दिखा रही भाजपा:अनिल दुबे

लखनऊ ब्यूरो। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने मंगलवार को यहां कहा कि आने वाले लोक सभा चुनाव में भाजपा सवर्णों का वोट लेने के लिए आरक्षण का लॉलीपॉप दिखा रही है, जबकि देश की जनता इसे संदेह की दृष्टि से देख रही है।

रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा गरीब सवर्णों को आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला लोक सभा चुनाव में वोट लेने के लिए एक लॉलीपॉप है। भाजपा सरकार आर्थिक आधार पर कमजोर सवर्णों के लिए वाकई कुछ करना चाहती थी तो उसे सर्वदलीय बैठक बुलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि गरीब सवर्णों को दस प्रतिशत आरक्षण देने के लिए संविधान में संशोधन करना होगा, लेकिन भाजपा सरकार की मंशा स्पष्ट न होने के कारण देश की जनता इसे संदेह की दृष्टि से ही देख रही है।

दुबे ने कहा कि लोक सभा चुनाव की आहट देखकर भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से राजनैतिक स्वार्थ हासिल करने के लिए नये-नये हथकण्डे अपना रही है। भाजपा कभी दलितों को तो कभी पिछडों के साथ लोक लुभावन वादे करके उनको पुनः ठगने का षड्यंत्र रच रही है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper