आरटीओ ने 88 स्कूल वाहनों को भेजा नोटिस,कई के हटवाए क्रैश गार्ड

लखनऊ: परिवहन विभाग( आरटीओ) ने 88 स्कूल वाहनों के मानक पर खरे न उतरने पर नोटिस भेजा है। कई स्कूल वैनों को दुर्घटना से बचाने के लिए क्रैश गार्ड हटवा दिए हैं। आरटीओ प्रवर्तन विदिशा सिंह ने बुधवार को बताया कि स्कूली वाहनों की चेकिंग अभियान के दौरान चार एआरटीओ तीन पीटीओ और दो आरआई की टीम ने कुल 262 स्कूली वाहनों की चेकिंग की। इनमें से 88 वाहन मानक पर खरे नहीं उतरे। इन वाहनों को अधिकारियों ने नोटिस जारी कर दिया है।

उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग की ओर से एमिटी कॉलेज, जीडी गोयनका, लॉरेंस होमैन, मॉडर्न पब्लिक स्कूल, जयपुरिया, लखनऊ पब्लिक स्कूल जैसे शिक्षण संस्थानों के वाहनों की चेकिंग की गई। इन वाहनों में लगे अग्निशामक यंत्र मात्र शो-पीस हैं। अगर कोई घटना होती है और बच्चे बस के मुख्य गेट के बजाए दोनों तरफ लगे आपातकालीन द्वार से निकलना चाहें तो यह भी संभव नहीं हो सकेगा।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना से बचाव के लिए कई स्कूल वैनों से क्रैश गार्ड हटवा दिए गये हैं। शहर में चल रही ज्यादातर स्कूली वैनों में क्रैश गार्ड लगे हुए हैं जो सामने से आ रहे किसी भी वाहन की टक्कर लगने पर वाहन को क्षतिग्रस्त होने से बचाते हैं, लेकिन इससे सीट बेल्ट नहीं खुलेगी। इसलिए स्कूल वैनों के क्रैश गार्ड को हटवाया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper