आरिफ मोहम्मद खान बने केरल के राज्यपाल, कलराज मिश्रा को बनाया गया राजस्थान का गवर्नर

नई दिल्ली: कई दिनों से चर्चा में चल रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान को मोदी सरकार ने केरल का राज्यपाल बनाया गया है. आरिफ मोहम्मद खान के बयान का ही हवाला देकर पीएम मोदी ने संसद में कहा था कि कांग्रेस के नेता ने कहा था कि मुस्लिम अगर गढ्ढे में रहना चाहते हैं तो रहने दो क्या हम मुस्लिमों के समाज सुधारक हैं.

बाद में इस बात की पष्टि आरिफ मोहम्मद खान ने यह कहते हुए की थी कि जब उन्होंने तीन तलाक के मुद्दे पर राजीव गांधी सरकार से इस्तीफा दिया था तो पीवी नरसिम्हा राव ने उनसे यह बात की थी. आरिफ मोहम्मद खान तीन तलाक सहित कई मुद्दों पर पीएम मोदी सरकार पर नरम रुख अपनाते आए हैं.

इसके अलावा कलराज मिश्रा को हिमाचल प्रदेश से हटाकर राजस्थान का राज्यपाल और भगत सिंह कोश्यारी को महाराष्ट्र का राज्यपाल और बंडारू दत्तात्रेय को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है. टी. सुंदरराजन को तेलंगाना का राज्यपाल का बनाया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper