आरोप: लॉकडाउन में धंधा चौपट हुआ तो पत्नी को धक्के मारकर घर से बाहर निकाला

ग्वालियर: यहां एक अजीगो-गरीब मामला सामने आया है। कोरोना काल में कोचिंग संचालक के कोचिंग सेंटर पर ताला लग गया तो उसकी नजर पत्नी के मायके पर गई। फिर उसे पुरानी बात याद आई और वोदहेज के 2 लाख रुपए और कार कार की मांग करने लगा। जब बात नहीं बनी तो पत्नी को धक्के मारकर घर से बाहर निकाला दिया।

मामला शहर के जीवाजी नगर का है। यहां की रहने वाली रोहिणी (बदला हुआ नाम) की शादी कानपुर निवासी विकास कुमार दुबे से हुई थी। शादी के बाद से ही विकास के घर वाले आए दिन रोहिणी को दहेज के लिए प्राताड़ित करते थे। इधर कोरोना के चलते विकास का कोचिंग का धंध चौपट हो गया। वो उसकी भरपाई के लिए रोहिणी पर 2 लाख रुपए और कार के लिए दबाव बनाने लगा।

इधर रोहिणी ने कहा कि उसके पिता की भी माली हालत ठीक नहीं है पर वो एक न सुना और कुछ कपड़ों साथ धक्के मारकर घर से बाहर भगा दिया। इधर रोहिणी के पिता ने काफी मनौवल की। रोहिणी को लेकर विकास के घर पहुंचे, लेकिन विकास के घर वालों ने दरवाजे से ही उन्हें भगा दिया। रोहिणी ने महिला थाने में मामले की शिकायत की। महिला थाने में काउंसलिंग कर विकास को मनाने की कोशिश की गई पर वो अड़ा रहा। ऐसे में पुलिस ने मामले में विकास और उसके घर वालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का एफआईआर दर्ज करा दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper