आलमबाग बस टर्मिनल से चलेंगी 500 एसी बसें

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) मंगलवार से लखनऊ के नवनिर्मित आलमबाग बस टर्मिनल से लगभग 500 एसी बसों को चलाएगा। इसके लिए तैयारियां तेजी से चल रही है।

आलमबाग बस डिपो के एआरएम डीके गर्ग ने शुक्रवार को बताया कि मंगलवार से आलमबाग बस टर्मिनल से 500 एसी बसें चलेंगी। इसके लिए तैयारियां तेजी से चल रही है। एसी बसों में ऑनलाइन या तत्काल में सीट बुकिंग कराने वाले यात्रियों को बस पकडऩे के लिए चारबाग आना होगा। हालांकि चारबाग से रवाना होने वाली एसी बसें आलमबाग बस टर्मिनल होकर जाएंगी। ऐसे में यात्री दोनों बस अड्डों से बसें पकड़ सकते हैं।

लखनऊ के चारबाग, कैसरबाग, आलमबाग व अवध बस डिपो की तकरीबन 150 बसें हैं। इतनी ही संख्या में अन्य डिपो और राज्यों की एसी बसें आवागमन करती है। ऐसे में तकरीबन 300 एसी बसों का पूरी तरह से संचालन आलमबाग बस टर्मिनल से होने पर दिल्ली रूट के अलावा वाराणसी, इलाहाबाद व गोरखपुर रूट की बसें चलने लगेंगी। इसके साथ, दिल्ली रूट की साधारण बसें भी आलमबाग से रवाना होंगी। ये वहीं बसें होंगी जो आगरा एक्सप्रेस-वे के रास्ते दिल्ली जाती हैं। इनकी भी संख्या डेढ़ सौ के आसपास है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper