आसाराम की सजा के खिलाफ याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज

नई दिल्ली: अपने ही गुरुकुल की नाबालिग छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में आजीवन कारावास की सजा के आदेश के खिलाफ आसाराम की अपील के बाद मंगलवार (30 अक्टूबर) को राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. जानकारी के मुताबिक, जस्टिस निर्मलजीत कौर और जस्टिस विनीत कुमार माथुर की खंडपीठ में याचिका पर सुनवाई होगी. आपको बता दें आसाराम 1 सितम्बर 2013 से राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद है.

दरअसल, आसाराम को एससी एसटी कोर्ट के तत्कालीन पीठासीन अधिकारी मधुसूदन शर्मा की कोर्ट ने 25 अप्रैल 2018 को यौन उत्पीड़न के आरोप में दोषी मानते हुए आसाराम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. तब से आसाराम जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदी नंबर 130 के रूप में सजा काट रहा है.

राहुल गांधी पर शिवराज के बेटे ने दर्ज कराया मानहानि का केस

याचिका फ्रेस एडमिट के लिए विचाराधीन है. यानी मंगलवार को तय हो जाएगा कि आसाराम की याचिका खण्डपीठ सुनने के लिए स्वीकार करेगी या नहीं. लंबे समय बाद आसाराम के मामले में सुनवाई के लिए तारीख मुकर्रर की गई है. वाद सूची में आसाराम के मामले को दूसरे नंबर पर दर्ज किया गया है, यानी कोर्ट में न्यायिक कार्य शुरू होते ही यह पता चल जाएगा कि खण्डपीठ इस याचिका को सुनने के लिए स्वीकार करती है या खारिज कर देती है.

आसाराम लगभग पांच साल एक महीने से जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद है. जोधपुर पुलिस ने आसाराम को इंदौर आश्रम से 31 अगस्त 2013 को गिरफ्तार कर 1 सितम्बर 2013 को जोधपुर लाई थी. उल्लेखनीय है कि हाल में आसाराम को कोर्ट से मामूली राहत मिली थी. कोर्ट ने आईटी एक्ट के एक मामले में आसाराम की जमानत मंजूर की थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper