आसिफा हत्याकांड के दोषियों को सजा देने की मांग, किया प्रदर्शन

जम्मू: कठुआ के रसाना में 8 वर्षीय आसिफा की दुष्कर्म व हत्या के दोषियों को सजा देने की मांग को लेकर विपक्षी दल नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) की वरिष्ठ नेता बिमला लुथरा के नेतृत्व में बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया।

लुथरा ने गठबंधन सरकार पर आरोप लगाया कि वो लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने में नाकाम रही है और उसके शासन के दौरान कानून एवं व्यवस्था की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। नाबालिग बच्ची आसिफा (काल्पनिक नाम) से दुष्कर्म व हत्या के अभियुक्तों को ऐसी सजा मिलनी चाहिए जो सबके लिए मिसाल बने और अभियुक्तों को बचाने का प्रयास करने वालों का भी पर्दाफाश होना चाहिए। उन्होंने बच्ची को न्याय दिलाने से वंचित करने के लिए मामले को साम्प्रदायिक रंग देने व मामले का राजनीतिकरण करने के प्रयासों की भी आलोचना की।

प्रदर्शनकारियों ने हाथों में तख्तियां लीं थीं और उन पर दुष्कर्म व हत्या के अभियुक्तों को मौत की सजा देने की मांग की गई थी। विरोध प्रदर्शन जम्मू में शेरे कश्मीर भवन से शुरू हुआ और ऐतिहासिक रघुनाथ चौक, सिटी चौक, शालीमार रोड़ से गुजरा। प्रदर्शनकारियों ने सिविल सचिवालय की ओर मार्च करने का प्रयास किया तो वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उनको आगे जाने से रोक दिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper