इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर जीता मैनचेस्टर टेस्ट

मैनचेस्टर। मैनचेस्टर में खेले गए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 1–0 की बढ़त बना ली है। अब अगला मैच 13 अगस्त को साउथैंप्टन में खेला जाएगा।

मैनचेस्टर टेस्ट में पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहली पारी में 326 रन बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड को 219 रन पर ऑलआउट कर दिया। इसके बाद पाकिस्तान टीम ने दूसरी पारी में 169 रन बनाते हुए इंग्लैंड को जीत के लिए 277 रन का टारगेट दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के लिए ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने सबसे ज्यादा 84 और जोस बटलर ने 75 रन की पारी खेली। एक समय इंग्लैंड के 117 रन पर 5 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए थे। तब दोनों ने छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी करते हुए इंग्लैंड को हारा हुआ मैच जिता दिया।

पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा यासिर शाह ने 4 विकेट लिए। जबकि शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास और नसीम शाह को 1–1 विकेट मिला। दोनों पारी में 4 विकेट लेने और 103 (19+84) रन बनाने वाले वोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इंग्लैंड ने दो साल बाद पाकिस्तान को टेस्ट में हराया है। इससे पहले मई 2018 के लॉर्ड्स टेस्ट में 9 विकेट से हराया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper