इंटरनेशनल काउंसिल आफ ज्यूरिस्ट के प्रेसिडेंट डॉ आदिश अग्रवाल ने की राज्यपाल से भेंट

लखनऊ: इंटरनेशनल काउंसिल आफ ज्यूरिस्ट के प्रेसिडेंट डॉ आदिश अग्रवाल ने आज राजधानी लखनऊ स्थित राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाक़ात कर उन्हें प्रधानमंत्री मोदी पर लिखी अपनी पुस्तक भेंट की। मोदी की इस जीवनी को न्यूयार्क के यूएसए पब्लिकेशन एंड डिस्ट्रिब्यूशन हाउस ने प्रकाशित किया है। राज्यपाल ने न्यायविद आदिश अग्रवाल की लिखी पुस्तक को सराहा व उनसे प्रदेश की न्याय व्यवस्था पर चर्चा की। साथ ही इस संबंध में सहयोग का भरोसा भी दिलाया।

डा. आदिश अग्रवाल के साथ गए प्रतिनिधिमंडल में ग्लोबल टैक्सपेयर्स ट्रस्ट के चेयरमैन मनीष खेमका समेत कई अधिवक्ता भी शामिल थे। ग़ौरतलब है कि डा. आदिश अग्रवाल न्याय जगत की एक उल्लेखनीय शख़्सियत हैं। वे यूपी समेत तमिलनाडु, पंजाब एवं हरियाणा राज्यों के एडीशनल एडवोकेट जनरल भी रह चुके हैं। उनकी महत्ता का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब सन 2010 में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा था तब वे मात्र दो वोटों के अंतर से दूसरे स्थान पर थे और दिग्गज वक़ील राम जेठमलानी उनसे 22 वोट पीछे तीसरे स्थान पर थे।

डा आदिश अग्रवाल के प्रयासों से ही पाकिस्तान में सिखों की तीर्थ नगरी हसन अब्दल को पाकिस्तान के तत्कालीन गृह मंत्री रहमान मलिक ने “पवित्र शहर” का दर्जा दिया था। ऐतिहासिक महत्व का पंजा साहिब गुरुद्वारा इसी शहर में स्थित है। इस सराहनीय कार्य के लिए भारत के सभी प्रमुख गुरुद्वारे डा आदिश को सम्मानित कर चुके हैं। दुनिया के अनेक देशों के मुख्य न्यायाधीशों से उनके मधुर संबंध हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper