इंडिया आई आईएचआरओ ने जोर शोर से मनाया अंतराष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम

लखनऊ: इंडिया आई आईएचआरओ ने हर साल की तरह इस साल भी अंतराष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम शुक्रवार को जोर शोर से मनाया। इस कार्यक्रम में इंडिया आईएचआरओ द्वारा देश की होनहार बेटियों और विशिष्ट उपलब्धि से अपने क्षेत्र में नाम कमाने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम मे मीरा कुमार (पूर्व लोकसभा स्पीकर) कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रुप में पधारी। साथ ही इंडिया आई आईएचआरओ के चेयरमेन राकेश गर्ग, संस्थान के मैनेजिंग डाइरेक्टर राकेश शर्मा मौजूद रहे।

इंडिया आईआईएचआरओ के मैनेजिंग डाइरेक्ट राकेश शर्मा ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि बेटियां!! कितना खुबसूरत शब्द है यह लेकिन हमारा समाज इसको महसूस नहीं कर पा रहा है, हमारे देश में दिन.प्रतिदिन कन्याभ्रूण हत्या में इजाफा हो रहा है। लङकियों के प्रति अवहेलना की मानसिकता सिर्फ अनपढ लोगों में नही है बल्की पढे.लिखे वर्ग में भी व्याप्त है। बेटी को पराया धन कहकर उसकी शिक्षा पर अंकुश लगा देने एये दोहरा मापदंड बेटीयों के लिए किसी त्रासदी से कम नही है।

कार्यक्रम मे पधारी मुख्य अतिथि मीरा कुमार (पूर्व लोकसभा स्पीकर) ने इस अवसर पर कहा कि यदि हम सब अपनी सोच में परिवर्तन लांएए औरबेटी को भी बेटे जैसा अवसर दें तो यकीनन बेटी ही हमारी संस्कृति को एवं आने वाले कल को बचा सकती है क्योंकि वे न केवल समाज को शिक्षा देने में सबल है बल्कि देश सम्भालने की भी हिम्मत रखती है।
कार्यक्रम में प्रसिद्ध हास्य कवि एवं पद्मश्री से सम्मानित सुरेन्द्र शर्मा के द्वारा देश मे महिलाओ की वर्तमान स्थिति को व्यक्त करते हुये कविताओ का पाठ किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper