इंदिरा और सोनिया की तरह ही राहुल गए महाकालेश्वर दरबार, माँगा जीत का वरदान

दिल्ली ब्यूरो: राहुल गाँधी मध्य प्रदेश चुनाव को इस बार किसी भी सूरत में अपने पाले में लाने को तैयार है। इस बावत वे कुछ भी नहीं छोड़ रहे। वे धर्म को भी अपना रहे हैं और जनता के मिजाज को भी पढ़ रहे हैं। जनता को रिझा भी रहे हैं। बीजेपी और मोदी की राजनीति पर अटैक भी कर रहे हैं और जातीय रणनीति भी बना रहे हैं। मकसद केवल यही है कि इस बार शिवराज को हराया जाय और कांग्रेस की जीत सुनिश्चित की जाय। मध्य प्रदेश में चुनावी प्रचार करने से पहले राहुल गांधी महाकालेश्वर के दरबार पहुंचे। और अपनी दादी इंदिरा गांधी और मां सोनिया गांधी की तरह कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग की पूजा कर चुनावी जीत का वर मांगा।

यूपी रोडवेज जल्द जम्मू-कश्मीर तक बस चलाने की तैयारी में

बता दें कि मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों की सरगर्मियों के बीच धार्मिक नगरी उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में प्रमुख सियासी पार्टियों के आलाकमान के पहुंचने का सिलसिला जारी है। महाकाल के दरबार में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हाजिरी लगाने के करीब साढ़े तीन महीने बाद राहुल गांधी सोमवार को भगवान शिव के इस पवित्र स्वरूप के दर्शन के लिये पहुंचें। उन्होंने महाकाल की पूजा-अर्चना की। उसके बाद राहुल गांधी ने उज्जैन के दशहरा मैदान पर राहुल गांधी कार्यकर्ताओं को संबोधित केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने उज्जैन में भी किसानों की कर्ज मांफी मांग दोहराई, राहुल ने कहा कि अगर देश का फाइनेंस मिनिस्टर चोर (विजय माल्या) को भगाता है, तो कोई कार्रवाई नहीं होती है। खुलकर फाइनेंस मिनिस्टर कहता है कि जाने से पहले 9500 करोड़ के चोर ने मेरे साथ मुलाकात की. मेहुल चौकसी और नीरव मोदी 35 हजार करोड़ रुपए लेकर भाग गया। जितना पैसा मनरेगा में कांग्रेस ने एक साल में डाला उतना पैसा नीरव मोदी ले गया।

उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सिर्फ घोषणा करते हैं शिवराजजी मोदीजी ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात की। शिवराजजी जहां जाते हैं, घोषणा करते है। तेंडुलकर रन बनाता है, शिवराजजी घोषणा करते हैं.मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को जला दिया. आतंकवादियों के लिए दरवाजा खोला. कश्मीर में हिंदुस्तान के राजनेता शहीद नहीं होते, प्रधानमंत्री शहीद नहीं होते, आर्मी का जवान रोज शहीद हो रहा है. यह गलती नरेंद्र मोदी की है। राहुल ने कहा कि यूपीए सरकार ने बोला कि एचएएल के पास एक्सपीरिएंस है और उसे हवाई जहाज का कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा। 526 करोड़ रुपए हर हवाई जहाज की कीमत होगी. मोदीजी फ्रांस गए, उनके साथ दल में अनिल अंबानीजी गए. राफेल डील से एचएएल को बाहर कर दिया। मैं आपको बता दूं कि कारगिल की लड़ाई में पाकिस्तान की सेना पर जो हवाई जहाज बम गिरा रहे थे वे मिग-सुखोई और मिराज सरकारी कंपनी ने बनाए थे।

लखनऊ: नगराम के एक परिवार ने विधानभवन के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

राहुल ने कहा सीबीआई का डायरेक्टर राफेल पर इन्क्वायरी शुरू करने जा रहा था। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाता। सबको पता चल जाता कि देश के चौकीदार ने क्या किया? 2 बजे रात को डरकर, कांपते हुए हिंदुस्तान के चौकीदार ने सीबीआई डायरेक्टर को हटाया। मोदी डरते हैं कि जिस दिन सीबीआई में राफेल की इन्क्वायरी शुरू हुई, उस दिन सच सामने आ जाएगा। ये लोग नीरव, चौकसी और माल्या को भाई कहते हैं और जिस गरीब महिला को जेल में डाला गया है, उसे हम बहन कहते हैं। गरीब महिला के घर में गलत बिल आता है, वो पैसा नहीं दे पाती. उसे मध्यप्रदेश की सरकार अंदर कर देती है।राहुल ने कहा जो लोग 35000 लेकर भागते हैं, उन्हें कोई कुछ नहीं कहता। ऐसा हिंदुस्तान हम नहीं चाहते। हम सिर्फ न्याय चाहते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper