इंसेफ्लाइटिस को रोकने के लिए मुख्यमंत्री ने की दस्तक अभियान की शुरुआत

गोरखपुर: पूर्वांचल में पहले इंसेफ्लाइटिस की रोकथाम और उपचार के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दस्तक अभियान की शुरुआत की। यह अभियान इसलिए चलाया जा रहा है कि किसी भी तरह होने वाले बुखार में लापरवाही ना बरती जाए नहीं तो इससे इंसेफलाइटिस हो सकता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू किया गया है इस अभियान के तहत जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारियों को दो दिवसीय प्रशिक्षण के साथ ही है अभियान में प्रयोग किए जाने वाले ऑडियो-विजुअल रेडियो विज्ञापन इंसेफेलाइटिस से संबंधित सावधानी के उपाय की सामग्री एवं स्वच्छता टिकट तथा अन्य जानकारी प्रदान की गई।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह और यूनिसेफ उत्तर प्रदेश की प्रमुख स्रोत लीनो तथा स्वास्थ्य विभाग डब्ल्यूएचओ यूनिसेफ एवं पथ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जिलों के स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी मौजूद रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper