इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट की भारत दौरा टला, कोविड संक्रमित होने के चलते लिया गया फैसला

यरुशलम: इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (Prime Minister of Israel Naftali Bennett) की अगले सप्ताह होने वाली भारत यात्रा (India Tour) स्थगित कर दी गई है और इसके लिए नई तिथि तय की जाएगी। प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बेनेट की जांच में रविवार शाम को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी और अभी वह घर पर पृथक-वास में रहकर काम कर रहे हैं। वह तीन से पांच अप्रैल के बीच भारत की यात्रा करने वाले थे।

उल्लेखनीय है कि इजरायल के पीएम बेनेट का 3 से 5 अप्रैल तक भारत आने का कार्यक्रम प्रस्तावित था। लेकिन कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसे रद्द कर दिया गया है। हालांकि अब दौरा कब होगा इसे लेकर कोई डिटेल्स सामने नहीं आई है। इजराइली प्रधानमंत्री और पीएम नरेंद्र मोदी की पहली मुलाकात पिछले अक्टूबर में ग्लासगो में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में हुई थी, तब मोदी ने उन्हें भारत आने का न्योता दिया था।

मीडिया सलाहकार ने कहा, “प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट की भारत यात्रा स्थगित कर दी गई है और इसके लिए नई तारीख तय की जाएगी।” इजराइल के प्रधानमंत्री के भारत दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच इनोवेशन, अर्थव्यवस्था, साइबर सुरक्षा, कृषि, रिसर्च एंड डेवलपमेंट और जलवायु परिवर्तन सहित कई जरूरी मुद्दों पर बात होनी थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper