इन अभिनेत्रियों ने कभी फिल्मों में निभाया था ‘इच्छाधारी नागिन’ का रोल, आज हैं…

नई दिल्लीः इच्छाधारी नागिन को लेकर हमारी परंपराओं में कई तरह की कहानियां प्रचलित हैं. इन पर कई फिल्में और टीवी सीरियल बन चुके हैं, जो काफी हिट भी रहे हैं. आइये जानते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में, जिन्होंने फिल्मों में कभी इच्छाधारी नागिन का किरदार निभाया था.

श्रीदेवी

जब भी बॉलीवुड में नागिन की बात होती है, तब श्रीदेवी की तस्वीर जेहन में कौंधती है. श्रीदेवी की फिल्म ‘नगिना’ को भला कोई भूल सकता है. फिल्म में श्रीदेवी एक इच्छाधारी नागिन बनी थी. फिल्म में ऋषि कपूर के साथ उनकी केमिस्ट्री को सभी ने खूब पसंद किया था.

  

रेखा

Rekha

सदाबहार अभिनेत्री रेखा फिल्म ‘शेषनाग’ में नागिन बनी थी. इस फिल्म ने लोगों के बीच उनकी छवि को बदल कर रख दिया था. इस फिल्म में दो इच्छाधारी सांपों की कहानी दिखाई गई थी. फिल्म में जितेंद्र ने भी अहम रोल निभाया था.

  

मीनाक्षी शेषाद्री

Meenakshi Seshadri

कम ही लोगों को पता होगा कि कभी एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री ने एक फिल्म में नागिन का किरदार निभाया था. फिल्म का नाम था- नाचे नागिन गली गली. इस फिल्म में छोटे पर्दे के श्री कृष्णा नितीश भारद्वाज ने भी काम किया था. उन्होंने फिल्म में एक नाग का रोल निभाया था.

  

रीना रॉय

Reena Roy

अभिनेत्री रीना रॉय ने भी एक जमाने में नागिन का रोल निभाया था. फिल्म ‘नागिन’ (Nagin) में रीना रॉय एक ऐसी नागिन बनी थीं, जो अपने प्रेमी के खून का बदला लेती है.

  

जूही चावला

Juhi Chawla

जूही चावला ने फिल्मों में कभी नागिन का रोल निभाया था. वह एक्टर आमिर खान के साथ फिल्म ‘तुम मेरे हो’ में नजर आई थीं. यह फिल्म ज्यादा सफल नहीं रही थी.

  

मनीषा कोइराला

Manisha Koirala

मनीषा कोइराला ने भी एक फिल्म में नागिन का किरदार निभाया था. इस फिल्म में अरमान कोहली नाग बने थे. फिल्म में मनीषा के मरने के बाद अरमान उनसे जुड़े हर इंसान से बदला लेते हैं.

  

बॉलीवुड की नई नागिन

 Bollywood's new Nagin

अब बॉलीवुड की एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) अपनी अगली फिल्म में नागिन का रोल निभाती नजर आएंगी.  यह नई फिल्म तीन सीरीज में दिखाई जाएगी. फिल्म को विशाल फुरिया निर्देशित करेंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper