इन राज्यों में छाया रहेगा घना कोहरा, कहां दिखेगा शीतलहर का असर और कहां होगी बारिश

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार को कहा कि अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर भारत में बेहद घना कोहरा छाया रहेगा। आईएमडी ने अगले दो दिनों के लिए उत्तर पश्चिम भारत में शीतलहर की भी भविष्यवाणी की है। अगले 24 घंटों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर की स्थिति बने रहने की संभावना है।

आईएमडी ने कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा और उसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी। विभाग ने कहा कि अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वी भारत में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा और उसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी। इसके अलावा आईएमडी के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान गुजरात और महाराष्ट्र में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा। इसने कहा कि उसके बाद धीरे-धीरे 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी।

अगले तीन दिन तक कैसा रहेगा दिल्ली की मौसम?
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने एक विस्तृत बुलेटिन में कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की भी भविष्यवाणी की है। वहीं राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और झारखंड राज्यों में घना कोहरा छाया हुआ है। आईएमडी बुलेटिन में कहा गया है कि अगले तीन दिनों के दौरान दिल्ली में रात/सुबह के घंटों में कुछ अलग-अलग इलाकों में घना / बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर घना कोहरा और अलग-अलग स्थानों पर घना से बेहद घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

कैसा रहेगा पंजाब, हरियाणा का मौसम?
साथ ही, अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में और; अगले 4 दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में और 18-20 जनवरी के दौरान ओडिशा और झारखंड में घना से बहुत घना कोहरा छाने का अनुमान है। अगले दो दिनों के दौरान पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में ठंड से बेहद अधिक ठंड तक की स्थिति होने की संभावना है।

इन राज्यों में होगी बारिश
15 से 17 जनवरी के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश में वर्षा की संभावना है; 15 जनवरी को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में और अगले 4-5 दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल में भी बारिश का अनुमान है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper