इन सितारों ने अपने प्यार को हासिल करने के लिए तोड़ दी थीं सभी हदें, आमिर से लेकर भाग्यश्री तक,देखें और किसका नाम है शामिल

प्यार के मामले में बॉलीवुड के सितारे भी किसी से कम नहीं है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपने सच्चे प्यार के लिए दुनिया से भी टक्कर ले ली है ।और अपने प्यार के साथ जिंदगी बिताने के लिए यह सितारे अपने घर से भाग करके शादी कर चुके हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ सितारों की बारे में बताने जा रहे हैं।

आमिर खान
बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान एवं उनकी पहली पत्नी रीना आपस में पड़ोसी हुआ करते थे । आमिर खान मुस्लिम धर्म से थे और रीना हिंदू धर्म से थे यह कारण थी कि इन दोनों की शादी में काफी समस्याएं आ रही थी । इसके अतिरिक्त यह दोनों 18 वर्ष की भी नहीं थी । इसीलिए इन दोनों ने बालिक होने का इंतजार किया। जब आमिर खान 21 वर्ष के हो गए और रीना 19 वर्ष की तो यह दोनों अपने घर से भाग गए और आपस में शादी कर ली। बता दें कि साल 2002 में आमिर खान और इनकी पहली पत्नी रीना का तलाक हो गया था।

शम्मी कपूर
कपूर खानदान के महान एवं दिग्गज अभिनेता शम्मी कपूर ने गीता बाली के साथ शादी की थी। इन दोनों को गोल्डन कपल के नाम से पुकारा जाता था। शम्मी कपूर ने सन् 1950 एक फ़िल्म के सेट पर ही गीता को प्रपोज कर दिया था ।शम्मी कपूर गीता बाली से शादी करना चाहते थे लेकिन इनके घर वाले तैयार नहीं थे ।शम्मी कपूर ने 4 महीने तक अपने घर वालों को लगातार मनाने की कोशिश की थी लेकिन परिवार नहीं माना तो इन्होंने भाग करके गीता बाली से शादी कर ली थी ।

आशा भोसले
फिल्म जगत की फेमस गायिका आशा भोंसले को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। बता दे कि जब आशा भोंसले केवल 16 वर्ष की थी तब यज गणपतराव भोसले से प्यार करती थी उनसे शादी करना चाहती थी । उस वक्त आशा 16 वर्ष की थी और गणपत राय लेकर 31 वर्ष के थे लेकिन उन्होंने भाग करके परिवार के खिलाफ जाकर के गणपत राय से शादी कर ली थी। बता देगी सन 1960 में इन दोनों का रिश्ता टूट गया और यह दोनों अलग हो गए थे ।।लेकिन इसके कुछ समय बाद 1980 में आशा भोंसले ने संगीतकार आरडी बर्मन के साथ शादी रचा ली।

भाग्यश्री
फिल्म मैने प्यार किया से अपने कैरियर का डेब्यू करने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री ने अपने इसी फिल्म से रातों-रात फेमस हो गई थी। बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही भाग्यश्री को हिमालय दिशानी से प्यार हो गया था । उन दिनों अभिनेत्री भाग्य श्री गर्भवती भी थी लेकिन उनके घर वाले शादी के लिए नहीं मान रहे थे ।जिसके कारण भाग्यश्री नेअपने घर से भागकर के हिमालय दासानी से शादी कर ली थी। बता दे कि आज भाग्यश्री खुशहाल शादीशुदा जीवन बिता रही है और बच्चों की माँ भी हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper