इन 5 दिग्गज भारतीय क्रिकेटर्स के शादी के बाद रहे अफेयर, लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया में ऐसे 5 दिग्गज भारतीय क्रिकेटर्स के अफेयर के चर्चे रहे हैं, जिनका नाम सुनकर भी आप चौंक जाएंगे. शादी के बावजूद भी इन 5 दिग्गज भारतीय क्रिकेटर्स के अफेयर रहे थे. कुछ क्रिकेटर्स ने तो अपने अफेयर के चक्कर में अपनी पहली पत्नी को भी तलाक दे दिया था. हालांकि कुछ का रिश्ता बाद में टूट गया था. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 5 दिग्गज भारतीय क्रिकेटर्स पर, जिनके शादी के बावजूद अफेयर रहे थे.

1. सौरव गांगुली

सौरव गांगुली और बॉलीवुड की हसीना नगमा के बीच साल 2000 में रिश्तों की बड़ी चर्चा की जाती थी. उस दौर की खूबसूरत हसीना नगमा का नाम सौरव गांगुली से जुड़ा था और इनके रिश्तों के बारे में  तरह-तरह की बातें सुनने को मिलती थी. उस समय माना जाता था कि नगमा और सौरव गांगुली के बीच अफेयर चल रहा है जो लंबे समय तक रहा था. साल 2000 के दौरान सौरव गांगुली अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर से गुजर रहे थे. इसी दौरान बॉलीवुड में नगमा का जादू अपने चरम पर था. किसी तरह सौरव गांगुली और नगमा के बीच रिलेशनशिप शुरू हो गई जो लंबे वक्त तक जरूर रही, लेकिन दोनों ने कभी इस बात को मीडिया के सामने स्वीकार नहीं किया. साल 1997 में सौरव गांगुली ने अपनी बचपन की दोस्त और साथी डोना से परिवार के खिलाफ जाकर शादी की थी.

गांगुली-डोना की जोड़ी कई लोगों के लिए आज भी एक आदर्श है. शुरूआत के दिनों में सब अच्छा चल रहा था, लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आया जब सौरव गांगुली की जिंदगी में एक बॉलीवुड हसीना ने एंट्री मारी. उस एक्ट्रेस का नाम है नगमा (Nagma), जो अपने समय की न सिर्फ साउथ फिल्मों की बल्कि बॉलीवुड फिल्मों की भी जानी मानी एक्ट्रेस रह चुकी हैं. जब डोना को इन बातों का पता लगा तो एक वक्त ऐसा भी आ गया कि वो सौरव से अलग होना चाहती थीं यानि सौरव से तलाक लेना चाहती थीं. हालांकि उस नाजुक वक्त में डोना ने काफी धैर्य से काम लिया और उन्होनें सौरव का साथ नहीं छोड़ा. डोना ने उन सभी खबरों को अफवाह बताकर वहीं खत्म कर दिया जिसका नतीजा यह निकला कि सौरव और नगमा का ब्रेकप हो गया और डोना ने अपना घर टूटने से बचा लिया.

2. मोहम्मद शमी

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और हसीन जहां (Haseen Jahan) की शादी 7 अप्रैल 2014 में हुई थी. जिसके कुछ सालों के बाद शमी की पत्नी ने उनपर दूसरी औरतों के साथ संबंध बनाने का आरोप लगाया था साथ ही हसीन, शमी पर बलात्कार जैसा गंभीर आरोप भी लगा चुकी हैं. बता दें कि 2018 में मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां के लगाए गए मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश और घरेलू हिंसा जैसे आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया था. हसीन जहां ने शमी और उनके भाई के खिलाफ केस दर्ज करवाया था. शमी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए (दहेज उत्पीड़न) और धारा 354 (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज करवाया गया था, जबकि उनके भाई हासिद अहमद पर धारा 354 (यौन उत्पीड़न) के तहत मामला दर्ज करवाया गया था. बता दें कि मोहम्मद शमी ने 6 जून 2014 को कोलकाता की मॉडल हसीन जहां से शादी की थी. हसीन एक मॉडल थीं. फिर वो कोलकाता नाइट राइडर्स की एक चीयर लीडर बनीं. इस दौरान दोनों की मुलाकात हुई और दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे. फिर शमी ने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी की. शमी 17 जुलाई 2015 को बेटी के पिता भी बने थे.

3. मोहम्मद अजहरुद्दीन

हैदराबादी क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की दो शादियों के बारे में बहुत से लोग जानते होंगे. उन्होंने पहले नौरीन से शादी की थी, जिनके साथ उनके दो बेटे थे, लेकिन बाद में, उनका अफेयर बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिलजानी से चल गया. 1996 में अभिनेत्री संगीता बिलजानी से शादी करने की चक्कर में वह अपनी पहली पत्नी से अलग हो गए थे. भारतीय टीम के 90 के दशक के कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का भी करियर फिक्सिंग में नाम आने के चलते ही समाप्त हुआ. मैच फिक्सिंग में नाम आने के कारण ही मोहम्मद अजहरुद्दीन अपने करियर में मात्र 99 टेस्ट मैच ही खेल पाए. 90 के दशक में मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन तेंदुलकर से भी बड़ा नाम हुआ करता था. वह देश के हीरो थे, लेकिन फिक्सिंग में लिप्त पाये जाने के कारण बीसीसीआई ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था.

4. जवागल श्रीनाथ

भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने पहले ज्योत्सना से शादी की थी, लेकिन माधवी पतरावली नामक पत्रकार से शादी करने के लिए उसे तलाक दे दिया. दोनों ने 2008 में शादी कर ली थी. पहली शादी होने के बावजूद जवागल श्रीनाथ का अफेयर माधवी पतरावली से चल गया. बता दे, कि 2003 विश्वकप में जवागल श्रीनाथ ने भारतीय टीम के लिए एक अहम भूमिका निभाई थी और भारत की उस विश्व कप में लगातार 8 जीत पर अपना एक बड़ा योगदान दिया था. श्रीनाथ ने भारतीय टीम के लिए 67 टेस्ट मैच व 229 वनडे मैच खेले. जिसमे श्रीनाथ ने टेस्ट में 236 व वनडे में 315 विकेट लिए है. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जवागल श्रीनाथ ने अपनी दूसरी पारी एक मैच रैफरी के तौर पर शुरू की है. उन्होंने मैच रैफरी के तौर पर अपना पहला मैच कोलंबो में 2006 में श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच हुए एक टेस्ट मैच से शुरूआत की थी.

5. विनोद कांबली

विनोद कांबली वैसे भी अपनी ऑफ-फील्ड कहानियों के लिए प्रसिद्ध है और यह उनमें से एक है. कांबली ने अपनी बचपन की दोस्त नोएला लुईस से 1998 में शादी की थी, लेकिन बाद में उनका अफेयर  पूर्व मॉडल एंड्रिया हेविट से चल गया और उन्होंने उनसे शादी भी कर ली. 1993 से 2000 तक भारतीय  टीम की और से खेल चुके लेफ्ट हैंड बल्लेबाज विनोद कांबली अपनी प्रतिभा से एक महान खिलाड़ी बन सकते थे, लेकिन अपने विवादों के चलते वो विनोद कांबली गुमनामी के अंधरे मैं खो गए थे. एक समय कहा जाता था, कि उनमे क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर से भी ज्यादा प्रतिभा थी., लेकिन वो अपने व्यवाहर के चलते टीम से कई बार इन आउट हुए थे. शुरूआत में उन्होंने भारतीय टीम के लिए काफी रन बनाये थे, लेकिन विवादों में आने के बाद उनके बल्ले से भी रन निकलने बंद हो गए थे और उन्हें टीम से ड्राप कर दिया गया था. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 104 वनडे और 17 टेस्ट मैच खेले हुए हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली ने अपने बचपन की दोस्त नोएला लुईस से शादी की थी. हालांकि उनकी शादी लंबे समय तक नहीं चल सकी, क्योंकि उन्हें पूर्व मॉडल एंड्रिया हेविट से प्यार हो गया था. पहली पत्नी से तलाक के बाद, कांबली ने एंड्रिया से शादी की जिसके साथ उन्हें एक बच्चा भी हुआ, जिसका नाम जीसस क्रिस्टियानो है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper