इलाहाबाद में 2 से 16 अप्रैल तक मनाया जाएगा संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़ा

इलाहाबाद ब्यूरो। पूरे जनपद में 02 से 16 अप्रैल तक विशेष संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़ा मनाया जायेगा, जिसमें जे.ई टीकाकरण भी सम्मिलित है। इस पूरे अभियान में कुल 1,04,539 बच्चों को आच्छादित करने का लक्ष्य है।

उक्त बातें मुख्य चिकित्साधिकारी डा. (मेजर) जी.एस बाजपेयी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कही। उन्होंने बताया कि जे.ई टीकाकरण बीस ब्लॉकों तथा 23 अर्बन न्यू पीएचसी के अंतर्गत एक से दो वर्ष के 18906 बच्चे तथा दो से 15 वर्ष तक के 85633 बच्चों का लक्ष्य निर्धारित है, जो प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, वृहस्पतिवार एवं शुक्रवार को किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इसके लिए 688 टीमें लगायी गयी हैं। प्रत्येक टीम में एक-एक आशा अर्बन आंगनबाड़ी रहेंगी, जिसमें 668 एएनएम, 3657 आशा व 3535 आंगनबाड़ी कार्य पर रहेंगी तथा कुल 199 पर्यवेक्षण नामित किये गये हैं।

डा. बाजपेयी ने आगे बताया कि बीते 29 मार्च को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में टास्क फोर्स की हुई बैठक में कार्य योजना को पूरा कराने का निर्देश मिला है। उन्होंने कहा कि लोगों में इसके प्रति जागरूकता लाने हेतु 900 बैनर व दो हजार पोस्टर जनपद में लगाकर प्रचार-प्रसार भी किया जायेगा।

कहा कि इसका उद्घाटन दो अप्रैल को डफरिन में किया जायेगा। मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को लगकर काम करना होगा, अन्यथा की दशा में सीधे कार्रवाई की जायेगी।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper