इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में एडमिशन, जल्‍द शुरू होगा रजिस्‍टेशन

प्रयागराज: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) की ओर स्नातक प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की ओर से जारी किए गए स्कोर (एनटीए स्कोर) के आधार पर दाखिला होगा। इविवि में इस बार स्नातक में दाखिले भी पूरी तरह ऑनलाइन मोड में होंगे। जल्द ही दाखिले के लिए रजिस्ट्रे्शन की प्रक्रिया शुरू होगी। स्नातक में दाखिले के लिए पोर्टल तैयार किया जा रहा है। यह पोर्टल विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट से लिंक होगा।

सीईयूटी आवेदन के समय इविवि का विकल्प भरने वाले छात्र ही दाखिले के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। बता दें कि एनटीए ने अपने रिजल्ट में पर्सेंटाइल और एनटीए स्कोर दोनों का उल्लेख किया है। एनटीए स्कोर नार्मलाइजेशन की प्रक्रिया के बाद तैयार किया गया है। इविवि प्रशासन ने स्नातक के सभी पाठ्यक्रमों में एनटीए स्कोर के आधार पर प्रवेश लेने का निर्णय लिया है।

इविवि में प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. आईआर सिद्दीकी ने बताया कि एनटीए की ओर से विस्तृत रिजल्ट मिलने के बाद दाखिले के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया जाएगा। हरेक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन कटऑफ जारी किए जाएंगे। अर्ह अभ्यर्थियों का प्रवेश पूरी तरह ऑनलाइन होगा। फीस भी ऑनलाइन ही जमा कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन शुल्क जल्द ही तय कर लिया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper