इस देश में महिला की लाश को बनाया जाता है लड़के की दुल्हन, जानिए वजह

नई दिल्ली:शादी किसी भी इंसान की जिंदगी का सबसे हसीन और सबसे खूबसूरत दिन होता है। शादी को लेकर दुनियाभर में कई रिवाज व संस्कृति है। ऐसा ही एक खोफनाक रिवाज चीन में शादी के दौरान होता है, जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।

चीन के एक हिस्से के ग्रामीण इलाकों में कुंवारे लड़के की शादी शादीशुदा महिला की लाश से की जाती है। यहां महिला की लाश को कब्रिस्तान से निकाल कर उसे दुल्हन बनाकर कुंवारे लड़के से शादी करवाई जाती है। यह प्रथा चीन में 3000 सालों से चल रही है।

इसके पीछे मान्यता यह है कि लड़के की मौत के बाद उसकी कब्र के बगल में किसी शादीशुदा महिला की कब्र बना देने से वह अगले जन्म में लड़का कुंवारा नहीं रहता। इस परम्परा के कारण यहां पर शादीशुदा मृत महिलाओं के शव की बोली लगाई जाती है। कभी कभी तो मृत महिला के शव की कीमत 20 हजार डॉलर तक पहुंच जाती है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper