इस पत्थर को काटने से निकलता है खून, खाता है खाना

नई दिल्ली: पत्थर अगर जमीन पर गिर जाए तो उसके दो टुकड़े हो जाते हैं। लेकिन अगर उस टूटे पत्थर से खून बहने लगे तो आपकी हालत डर के मारे खराब हो जाएगी। लेकिन ये कोई कहानी नहीं है, बल्कि असलियत में ऐसे पत्थर मौजूद हैं जिन्हें चोट लगने पर खून तो बहता ही है साथ ही लोग अब इन पत्थरों से निकलने वाला मांस भी खाने लगे हैं।

चिली और पेरू के समुद्री तलों में बड़ी संख्या में ये पत्थर पाए जाते हैं। ये पत्थर पहली नजर में किसी सामान्य पत्थर की तरह ही नजर आते हैं। इसे Pyura Chilensis नाम से जाना जाता है। लेकिन जैसे ही इसे तोड़ा जाता है इस पत्थर से खून बहने लगता है।

इस पत्थर में न सिर्फ खून मौजूद होता है बल्कि मांस भी मौजूद होता है। ऊपर से सख्त दिखने वाला ये पत्थर अंदर से बेहद नरम होता है। लोग इस पत्थर की तलाश समुद्र की गहराइयों में कर रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि दुनिया भर में इस पत्थर से मिलने वाले मांस को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं।

इस पत्थर का मांस निकालने के लिए लोगों को तेज चाकू की जरुरत पड़ती है। वहीं इस पत्थर के मांस को लोग कच्चा खाना पसंद करते हैं। चलिए राज खोलते हैं और आपको बता दें कि ये पत्थर समुद्री जीव ही है। जो सांस भी लेता है और खाना भी खाता है। साथ ही अपने सेक्स बदलने की क्षमता की वजह से बच्चे भी पैदा करता है। लेकिन ये जीव हूबहू पत्थर की तरह ही दिखता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper