इस बैंक में खुलवाएं अपना सैलरी अकाउंट, लोन हो या लॉकर सब मिलेगा सस्ता

लखनऊ: अगर आप नौकरी पेशा हैं तो आपके लिए भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अच्छा ऑफर लाया है. अगर आप एसबीआई में अपना सैलरी अकाउंट खुलवाते हैं तो बैंक आपको बेहद आकर्षक दरों पर रीटेल लोन ऑफर कर रहा है. बैंक लोन की प्रोसेसिंग फीस में भी छूट दे रहा है.

लॉकर चार्ज पर दी जा रही है 25 फीसदी छूट
सैलरी अकाउंट होल्डर्स को बैंक की ओर से लॉकर चार्ज पर 25 फीसदी तक की छूट दी जा रही है. वहीं ग्राहक को सेविंग अकाउंट पर ज्यादा ब्याज के लिए ऑटो स्वीप की सुविधा मिलती है. सैलरी अकाउंट होल्डर्स चाहें तो अपना डीमेट और ट्रेडिंग अकाउंट बंडल करा सकते हैं.

बैंक जीरो बैलेंस सैलरी अकाउंट ऑफर कर रहा है
SBI के ऑफर के तहत अगर आप SBI में अपना सैलरी अकाउंट खुलवाते हैं तो आपका खाता पूरी तरह से जीरो बैलेंस अकाउंट होगा. ऐसे में आपको न्यूनतम बैलेंस रखने की कोई बाध्यता नहीं होगी. आप खाते से कभी भी पूरा पैसा निकाल सकते हैं.

आप किसी भी बैंक के एटीएम से जब चाहें पैसे निकाल सकेंगे.
एसबीआई में सैलरी अकाउंट खुलवाने पर बैंक आपको एटीएम से अनलिमिटेड ट्रांजेक्शन की सुविधा देता है. इसके तहत आप किसी भी बैंक के एटीएम से जब चाहें पैसे निकाल सकेंगे. आपके लिए एटीएम के पैसे निकालने की कोई लिमिट नहीं होगी और पैसे निकालने पर आपको किसी तरह का कोई चार्ज नहीं देना होगा.

सैलरी अकाउंट खोलने पर मिलेगा इंश्योरेंस
बैंक की ओर से सैलरी अकाउंट खुलवाने वाले ग्राहक को 20 लाख का पर्सनल एक्सीडेंट इंश्योरेंस दिया जाएगा. इसके तहत किसी एक्सीडेंट में अगर आपकी मृत्यु हो जाती है तो आपको 20 लाख रुपये की रकम मिलेगी.

बैंक में सैलरी के मुताबिक तय की गई है खातों की कटेगिरी
बैंक की ओर से आपकी सैलरी के मुताबिक आपके खाते की कैटेगिरी तय की गई है. उदाहरण के तौर पर अगर आप किसी कॉर्पोरेट कंपनी में काम करते हैं और आपकी सैलरी 10 से 25 हजार रुपये तक है तो आपका खाता सिल्वर कैटेगिरी में आएगा, वहीं आपकी सैलरी 50 हजार रुपये तक हुई तो आपका खाता गोल्ड कैटेगरी में आएगा. एक लाख तक सैलरी होने पर आपका खाता डाइमंड कैटेगिरी में होगा. वहीं एक लाख से ज्यादा सैलरी होने पर आपका खाता प्लैटिनम कैटेगिरी में होगा. खाते की कैटेगिरी के मुताबिक बैंक की ओर से कई तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper