इस मंदिर में पांच सालों से जल रही है अखंड जोत, वह भी नदी के पानी से

नई दिल्ली: भारत अपने कई सारे चमत्कारों के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। खासतौर से भारतीय मंदिरों के गर्भ में कई सारे रहस्य और चमत्कार छुपे हुए हैं। ऐसा ही एक मंदिर मध्य प्रदेश के शाजापुर में स्थित कालीसिंध नदी तट पर बना हुआ है। इस मंदिर में लोग घी और तेल का दीया नहीं जलाते बल्कि पानी से भगवान के सामने जोत जलाई जाती है।

मध्य प्रदेश का यह मंदिर गडिय़ाघाट वाली माता के मंदिर के नाम से जाना जाता हैं। पिछले 5 सालों से इस मंदिर में अखंड जोत जल रही है। लेकिन चौकाने वाली बात ये है कि लोग यहां घी या तेल से नहीं बल्कि कालीसिंध नदी के जल से दीपक जलाते हैं।

कहा जाता है कि दीपक में कालीसिंध नदी का पानी डालने के बाद वह चिपचिपा तरल बन जाता है, जिससे दीया जलने लगता है। मंदिर में पानी से दीपक जलने की घटना किसी चमत्कार से कम नही हैं। लेकिन ये कोई नहीं जानता कि कैसे और कब से इस मंदिर में पानी से दीया जल रहा है।

लेकिन इस अदभूत दीये और मंदिर के चमत्कार को देखने के लिए लोग दूर दराज क्षेत्रों से यहां पहुंच रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper