इस सरकारी विभाग में निकलीं 5,000 से भी ज्यादा भर्तियां, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन..

आज के समय में सरकारी नौकरी पाना किसी सपने से कम नहीं है लेकिन भारत सरकार द्वारा अब बकवास युवाओं को भी सरकारी नौकरी का अवसर दिया जा रहा है। कर्मचारी चयन आयोग ने कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जाम 2020 के लिए एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।
आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर इस विभाग में निकली भर्तियों के लिए आवेदन किया जा सकता है। आप अपना आवेदन 6 नवंबर 2020 से दे सकते हैं। इस विभाग में अलग-अलग पदों के लिए भर्तियां जारी की गई है, जिसके लिए जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
पदों की बात की जाए तो इस भर्ती के अंतर्गत लोअर डिवीजन क्लर्क/जूनियर सेक्रेटरी असिस्टेंट के पद पर नियुक्ति की जाएगी, जिसके लिए उम्मीदवार को 19,900 से 63,200 रुपए तक वेतन प्राप्त होगा। इस विभाग में दूसरी भर्ती पोस्टल असिस्टेंट/ साॅर्टिंग असिस्टेंट के पद पर की जाएगी, जिसके लिए 25,500 से 81100 रुपए वेतन प्राप्त होगा। इसके अलावा डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर भी नियुक्ति की जाएगी, जिसके लिए 25,500 से 81,100 रुपए तक वेतन दिया जाएगा।
इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 6 नवंबर से शुरू की जा चुकी है। साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2020 है। इसके अलावा ऑनलाइन फीस सबमिट करने के लिए अंतिम तिथि 17 दिसंबर 2020 और कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम tier-1 के लिए 12 अप्रैल 2021 से 27 अप्रैल 2021 तक का समय निर्धारित किया गया है।
इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए।
इसके साथ ही आवेदक की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है। इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://sec.nic.in पर जा कर दे सकते हैं।
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper