इस सीन देने के बाद क्यों पूरी रात रोई थी स्मिता पाटिल, जानिए

मुंबई: हिंदी सिनेमा जगत में अभिनय के कई महारथी मौजूद हैं। ऐसे कलाकार जिन्होंने अपनी सबसे अलग पहचान बनाई। दुनिया इनके नाम को सलाम करती है। और इन्ही मशहूर सितारों में से एक हैं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन। आमिताभ बच्चन ने अपने फ़िल्म करियर में एक से बढ़ कर एक यादगार और सुपर हिट फिल्में की हैं। आज भी लोग इनकी फिल्मों को देखना उतना ही पसंद करते हैं। आमिताभ बच्चन का अभिनय और डायलॉग बोलने का तरीका इनका स्टाइल इनकी आवाज हर कोई इनका मुरीद हो जाता था। इन्ही सब के जरिये अमिताभ बच्चन ने बहुत लोकप्रियता हासिल की।

आज हम इनकी ही एक यादगार फ़िल्म के एक किस्से के साथ हाजिर है। उस फिल्म में इनके साथ मशहूर अभीनेत्री स्मिता पाटिल जी ने काम किया था। स्मिता पाटिल अपने अभिनय के लिए बहुत लोकप्रिय थी ये मुख्य रूप से आर्ट फिल्मों की हीरोइन थीं। आज हम इनके और अमिताभ बच्चन जी की मशहूर फिल्म नमक हलाल की बात कर रहे हैं।

फ़िल्म नमक हलाल में एक सीन में अपना अभिनय पूरा करके वह सीन ओके होने के बाद अभिनेत्री स्मिता पाटिल पूरी रात रोती रहीं थीं। उन्होंने इसके पीछे की वजह किसी को नही बताई मगर वो बहुत ज्यादा दुखी थी। दरअसल फ़िल्म नमक हलाल में एक गाना है “आज रपट जाये तो हमे न उठाइयो” इस गाने के दौरान कुछ एक ऐसे दृश्य थे जिनके साथ स्मिता सहज नही थीं। और इस सीन के शूट होने के बाद वो पूरी रात रोती रहीं थी।

अगले दिन अमिताभ बच्चन को स्मिता का उस सीन से दुखी होना समझ आ गया। अमिताभ बच्चन को जैसे ही इस बात का एहसास हुआ वो खुद स्मिता के पास पहुचे और स्मिता को समझाया। अमिताभ ने उन्हें यह समझाया कि यह केवल स्क्रिप्ट की डिमांड थी। इसके सीन को जिस तरह करना पड़ा उसके लिए ज्यादा दुखी न हों। स्मिता पाटिल को अमिताभ बच्चन का व्यवहार बहुत अच्छा लगा और उन्होंने आगे शूटिंग कंटीन्यू रखी।

Source: Bharat Jai

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper