उड़ान में किसी भी अनुचित व्यवहार की तत्काल सूचना दें, Air India के CEO का कर्मचारियों को निर्देश

नई दिल्ली: एयर इंडिया के विमानों में हुई हालिया घटना के बाद एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कैंपबेल विल्सन ने कर्मचारियों से एक खास अपील की है। उन्होंने कहा कि उड़ान में किसी भी अनुचित व्यवहार की तुरंत जानकारी दें। एयरलाइन कर्मचारियों के साथ एक आंतरिक बातचीत में उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं में हम प्रभावित यात्री की पीड़ा को पूरी तरह से समझते हैं। बात जितनी बताई गई थी, उससे कहीं अधिक पेचीदा है। हमें इससे सबक लेना चाहिए।

विल्सन ने कहा कि सबसे जरूरी यह है कि अगर विमान में इस हद तक अनुचित व्यवहार किया गया है, तो हमें जितनी जल्दी हो अधिकारियों को इसकी जानकारी देनी चाहिए। चाहे यह प्रतीत क्यों न हो रहा हो कि उसमें शामिल पक्षों ने मामला निपटा लिया है।

इससे पहले अधिकारियों ने गुरुवार को बताया था कि एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान में 26 नवंबर को हुई आश्चर्यजनक घटना के 10 दिन बाद पेरिस-दिल्ली उड़ान में भी शराब के नशे में धुत पुरुष यात्री ने महिला यात्री के कंबल पर पेशाब करने का मामला सामने आया था। हालांकि, आरोपी के लिखित रूप से माफी मांगने के बाद उसके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की गई।

अधिकारियों ने बताया कि घटना छह दिसंबर को एयर इंडिया की उड़ान संख्या 142 में हुई थी। विमान के पायलट ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) को इस मामले की जानकारी दी थी। इसके बाद बाद यात्री को हिरासत में ले लिया गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper