उत्तराखंड में पारा गिरने से बर्फबारी की संभावना

देहरादून: ज्यादातर पहाड़ी इलाकों में पारा लुढ़कने की वजह से पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में मंगलवार को ठंड का कहर जारी है। राज्य में कई भागों में कोहरा बना हुआ है, लेकिन मैदानी इलाकों में ठंड कम हुई है। क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने अपने पूर्वानुमान में बुधवार को ठंड बढ़ने की संभावना जताई है। हालांकि, इस हफ्ते के बाद ठंड से कुछ राहत मिल सकती है।

घने कोहरे व खराब दृश्यता की वजह से उधमनगर, हल्द्वानी, हरिद्वार व रूड़की में यातायात धीमा रहा व जनजीवन प्रभावित हुआ। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में पिथौरागढ़ व चमोली में बर्फबारी की संभावना जताई है। क्षेत्रीय मौसम कार्यालय के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि अगले कुछ दिनों में राज्य में पारे में गिरावट आएगी और ठंड अपने चरम पर होगी।

राज्य में अल्मोड़ा में न्यूनतम तापमान 2.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जबकि मुक्तेश्वर में न्यूनतम तापमान एक डिग्री, जोशीमठ में 2.3 डिग्री, पौड़ी में 2.6, टिहरी में 2.6 डिग्री, उत्तरकाशी में 2.8 डिग्री, उधमसिंह नगर में 3.9 डिग्री, नैनीताल में चार डिग्री, हरिद्वार में 6.7 डिग्री व राज्य की राजधानी देहरादून में सात डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper