उत्तराखंड: 500 नए केस मिलने से कोरोना बेकाबू, रिकवरी रेट में भी गिरावट दर्ज

देहरादून: राज्य में तकरीबन सवा तीन महीने बाद कोरोना के एक ही दिन में पांच सौ मरीज सामने आए हैं। 23 दिसम्बर को राज्य में 564 मरीज मिले थे और तब से लेकर आज तक यह सबसे बड़ी संख्या है। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता दिख रहा है। खासकर राजधानी देहरादून में हर दिन बड़ी संख्या में मरीज मिलने से सरकार की मुश्किल बढ़ गई है।

गुरुवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में पांच सौ नए मरीज मिले। देहरादून में 236, हरिद्वार में 149, नैनीताल में 49, पौड़ी में 14, पिथौरागढ़ में पांच, रुद्रप्रयाग में दो, टिहरी में 11, यूएस नगर में 22, उत्तरकाशी में एक, चम्पावत में एक, चमोली में एक, बागेश्वर में चार जबकि अल्मोड़ा जिले में पांच नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मरीजों का आंकड़ा 100911 हो गया है।

इसमें से 95455 मरीज पूरी तरह ठीक हो गए हैं जबकि 2236 एक्टिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। गुरुवार को 17 हजार से अधिक सैंपलों की रिपोर्ट आई। 19 हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए जबकि 15 हजार से अधिक सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है। एम्स ऋषिकेश में भर्ती एक जबकि कैलाश अस्पताल में भर्ती एक संक्रमित की मौत हो गई।

इसके साथ ही राज्य में मृतकों का आंकड़ा 1719 पहुंच गया है। राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 3.66 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 94.59 प्रतिशत रह गई है। मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही राज्य में मरीजों की रिकवरी की दर दो प्रतिशत गिर गई है। देहरादून में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर छह हो गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper