उत्तर प्रदेश के इस जिले में टूटी कोरोना संक्रमण की चेन, 24 घंटे में नहीं मिला कोई नया मरीज

औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में कोरोना संक्रमण की चेन टूट गई है। जिले में पिछले 24 घंटे में कोई नया मरीज नहीं मिला है जबकि 14 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए है। जबकि एक मरीज की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 180 हो गई है। जिले में कोविड-19 का रिकवरी दर 97.48 प्रतिशत है।

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि यह राहत की बात है कि जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला है और यह कोरोना से हमारी लड़ाई में एक निर्णायक माइलस्टोन है। इसके लिए उन्होंने जनपदवासियों को बधाई दी और इस महामारी में हमें बचाने वाले कोरोना वारियर्स, चिकित्सकों व स्वास्थ्य टीम को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि सभी स्वस्थ रहें और कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए टीका अवश्य लगवाएं।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 14 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य हुए हैं। जोकि पिछले 10 दिनों से होम आइसोलेशन में थे, जिससे स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 9916 हो गई है जबकि सहार ब्लाक के पुर्वा जैन निवासी एक व्यक्ति की मौत होने से मृतकों की संख्या 180 हो गई है। बताया कि जिले में अब तक कुल 10172 मरीज मिल चुके हैं।

उन्होंने बताया कि 24 घंटे में 1554 लोगों के सैंपल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 381593 सैंपल लिए जा चुके हैं। इस दौरान जिले में तीन नये हाॅटस्पॉट बनाए गए है जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 1397 हॉटस्पॉट बनाए जा चुके हैं, वहीं चार एरिया विलोपित किये गये हैं जिन्हें मिलाकर अब तक 1353 एरिया विलोपित किए जा चुके हैं, वर्तमान में 44 हॉटस्पॉट एरिया एक्टिव हैं। वहीं निगरानी समितियों द्वारा जिले के 467 गांवों का भ्रमण किया गया और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताने व वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ 998 मेडीकल किट वितरित की गई हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper