उत्तर प्रदेश के चार शहरों में ‘वर्क फ्रॉम होम लागू,’ सभी सरकारी और प्राइवेट ऑफिस में आधे कर्मचारी ही करेंगे काम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. ऐसे में राज्य प्रशासन लगातार संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए कड़े फैसले ले रहा है. इसी कड़ी में राज्य सरकार ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए उत्तर प्रदेश के चार जिलों में वर्क फ्रॉम होम लागू करने का फैसला लिया है. इस दौरान राज्य के इन चारों शहरों में सभी सरकारी और प्राइवेट कार्यालयों में आधे कर्मचारी ही काम करेंगे. ये फैसला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और प्रयागराज में लागू रहेगा.

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के अधिकारियों के साथ बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम कसने के लिए जरूरी कदम उठाने को लेकर बैठक की थी. इस दौरान उन्होंने सभी जिलाधीश को निर्देश दिया था कि जिस जिले में 500 से ज्यादा संक्रमित मामले मिलते हैं तो वहां का जिलाधीश इलाके में लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू लगा सकता है. मुख्यमंत्री के आदेश के बाद कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया.

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 36 मौत
अपर मुख्‍य सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि राज्य में संक्रमण के 9,587 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,63,991 हो गई जबकि पिछले 24 घंटे में 36 मौतों के बाद मृतकों की कुल संख्या 9,039 तक पहुंच गई है. प्रसाद ने बताया कि राज्य में कोविड-19 के उपचाराधीन रोगियों की संख्या 48,306 है. इनमें से 22,904 संक्रमित आइसोलेशन में हैं और 835 संक्रमित निजी अस्पतालों में और बाकी सरकारी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं.

उन्‍होंने बताया कि गुरुवार को राज्‍य में 1.97 लाख से ज्यादा सैपल्स का टेस्ट किया गया, जबकि अब तक 3.63 करोड़ से ज्यादा सैंपल्स का टेस्ट किया जा चुका है. प्रसाद के मुताबिक राज्य में कोविड-19 रोधी टीकों की 81 लाख से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए प्रभावी रणनीति बनाने के निर्देश दिए और कहा कि कोविड-19 के उपचार की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखी जाए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper