उत्तर प्रदेश में अब 15 फ़रवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, बढ़ते कोरोना के खतरे को देखकर लिया फैसला

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में एक बार फिर स्‍कूल-कॉलेजों को बंद रखने की तारिख आगे बढ़ा दी गई है. प्रशासन ने इससे पहले 30 जनवरी तक के लिए शैक्षणिक संस्‍थान बंद रखने के आदेश दिए थे, जिसकी अवधि अब बढ़ाकर 15 फरवरी तक कर दी गई है. राज्‍य में बढ़ते कोरोना के खतरे के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. इस दौरान ऑनलाइन क्‍लासेज़ को पहले की तरह जारी रखने की अनुमति रहेगी.

बता दें कि इससे पहले 2 बार स्‍कूलबंदी की अवधि बढ़ाई जा चुकी है. राज्‍य में बढ़ते कोरोना के खतरे के कारण पहले 16 जनवरी तक स्‍कूल बंद किए गए थे. कुछ दिन बाद इसे बढ़ाकर 23 जनवरी और दूसरी बार 31 जनवरी किया गया. अब तीसरी बार राज्य की योगी सरकार ने स्‍कूल 15 फरवरी तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. बता दें कि यूनिवर्सिटी-कॉलेज के सेमेस्‍टर एग्‍जाम पहले ही स्‍थगित किए जा चुके हैं. 16 जनवरी से 31 जनवरी तक होने वाले सेमेस्‍टर एग्‍जाम्स को अगली तारीख तक के लिए टाल दिया गया है. ऑफलाइन क्‍लासेज़ की इजाजत मिलने के बाद ही सेमेस्‍टर एक्साम्स संभव हो पाएंगी.

बता दें कि महाराष्‍ट्र सहित अन्‍य राज्‍यों में स्‍कूल खुलने लगे हैं. महाराष्‍ट्र के कई शहरों में ऑफलाइन पढ़ाई आरंभ हो चुकी है, जबकि हरियाणा में भी 01 फरवरी से स्‍कूल खुलने वाले हैं. ऐसे में यह माना जा रहा था कि उत्तर प्रदेश में जल्‍द ऑफलाइन पढ़ाई शुरू हो सकती है. लेकिन राज्य सरकार ने अभी संक्रमण के खतरे को ध्‍यान में रखते हुए स्‍कूल-कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper