उत्तर प्रदेश में एक व्यक्ति स्वाइन फ्लू से संक्रमित

फतेहपुर । उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले का एक निवासी स्वाइन फ्लू से संक्रमित पाया गया है। इस व्यक्ति को पिछले 10 दिनों से बुखार, सर्दी, खांसी और पीठ दर्द था। पीड़ित व्यक्ति की पहचान रामबाबू के रूप में हुई है। रामबाबू को गुरुवार को कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कानपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) आलोक रंजन ने फतेहपुर प्रशासन को रिपोर्ट भेजकर रामबाबू के परिवार को आइसोलेट करने की सलाह दी है। रंजन ने सभी से मास्क पहनने और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने का अनुरोध किया।

इस केस के आने के बाद चिकित्सा अधिकारी आलोक रंजन ने कहा है कि, स्थिति नियंत्रण में है। सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मृत पाए गए सुअरों की संख्या में वृद्धि हुई है। कानपुर नगर निगम के पशु चिकित्सा अधिकारी ने मृत सुअर के मलमूत्र का नमूना जांच के लिए भोपाल प्रयोगशाला भेजा है।

शुरुआती दौर में इन सुअरों को अफ्रीकन स्वाइन फीवर होने का शक था। इसकी पुष्टि के लिए पांच मरे हुए सुअरों का विसरा जांच के लिए भेजा गया था। पशु चिकित्सा अधिकारी ने एक रिपोर्ट तैयार करने और संदिग्ध सुअरों के नमूनों की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति का भी गठन किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper