उत्तर प्रदेश में कक्षा 10 तक के सभी स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप और भीषण ठंड के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते मंगलवार को टीम 9 के साथ बैठक करते हुए कक्षा 10 तक के सभी स्कूलों को 6 जनवरी से 14 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया था। इसके बाद बुधवार को सीएम योगी ने देर शाम अफसरों के साथ हुई बैठक के बाद नया आदेश जारी करते हुए कक्षा 10 तक के सभी स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है।

सिर्फ वैक्सीनेशन के लिए स्कूल बुलाए जाएंगे 11वीं और 12 वीं के विद्यार्थी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अफसरों के साथ बैठक करते हुए निर्देश दिए कि 10वीं तक के स्कूलों की छुट्टी मकर संक्रांति से 2 दिन बाद तक यानी 16 जनवरी तक कर दी जाए। इसके साथ ही उन्होंने कक्षा 11 और 12 तक के विद्यार्थियों के लिए कहा कि इन कक्षाओं के विद्यार्थियों को सिर्फ वैक्सीनेशन के लिए स्कूल बुलाया जाएगा और वैक्सीनेशन के अगले दिन इन बच्चों को अवकाश दिया जाएगा। इसके साथ ही सीएम योगी ने निर्देश दिया कि 11 वीं और 12वीं के विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन वाले दिन छोड़कर बाकी दिनों में ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी।

यूपी में 2038 नए मरीज आए सामने, 5158 तक पहुंचा एक्टिव केस का ग्राफ
बुधवार को यूपी के स्वास्थ विभाग की ओर से जारी है कोरोना आंकड़ों के मुताबिक, बरते 24 घंटे में प्रदेश के भीतर 2038 नए मरीज पाए गए हैं। वहीं, प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या का ग्राफ तेजी के साथ बढ़कर 5158 दर्ज किया गया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए 51 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper