उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बन जाती तब तक मैं चुप नहीं बैठूंगी: प्रियंका

लखनऊ ब्यूरो। कांग्रेस पार्टी की प्रत्यक्ष जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार सोमवार को लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा ने सीधे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला है। अपने भाई राहुल गांधी के साथ रोड शो के दौरान प्रियंका ने कहा कि देश चलाने के लिए 56 इंच का सीना नहीं बड़ा दिल चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बन जाती तब तक मैं चुप नहीं बैठूंगी।

प्रियंका ने कहा कि मैं किसी की नहीं राजीव गांधी की बेटी हूंं। इसलिए पहले मैं राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करूंगी फिर कांग्रेस कार्यालय जाऊंगी। इससे पहले राहुल गांधी ने भी मोदी पर हमलावर होते हुए कहा कि हम उत्तर प्रदेश में फ्रंट फुट पर खेलेंगे। हमारा लक्ष्य लोकसभा चुनाव के साथ यूपी की विधानसभा भी है। हम अगले चुनाव में यूपी में गरीबों, किसानों की सरकार लाएंगे।

वहीं रोड शो में शामिल ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘जन जन की यही पुकार, अब अलविदा जुमला सरकार’। इससे पहले प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने उन्हें बधाई दी। रॉबर्ट वाड्रा ने सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए लिखा, तुम एक सच्ची दोस्त, परफेक्ट वाइफ और मेरे बच्चों के लिए बेस्ट मां साबित हुई हो। आज के दिन दुर्भाग्यपूर्ण राजनीतिक माहौल है, मुझे पता है तुम अपनी जिम्मेदारी को सही से निभाओगी। हम प्रियंका को देश के हवाले करते हैं, भारत की जनता इनका ध्यान रखे।

प्रियंका ने गांधी, अम्बेडकर व सरदार पटेल की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व उनकी बहन प्रियंका गांधी और कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रोड शो के दौरान महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। राहुल व प्रियंका ने हजरतगंज स्थित बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद जीपीओ पार्क स्थित गांधी प्रतिमा और सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। वहीं कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पहुंचने से पहले चौराहे पर स्थित पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

रोड शो में प्रियंका को देखकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश दिखायी दिया। प्रियंका ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह प्रियंका गांधी का फूल-मालाओं से स्वागत किया।

रोड शो में राहुल ने लगवाये ‘चौकीदार चोर है के नारे’, कहा सरकार बनने तक चैन से नहीं बैठेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को अपनी बहन एवं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में रोड शो के दौरान लालबाग चौराहे पर सभा को संबोधित करने से पहले ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाये। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम युवाओं,गरीबों और किसानों की सरकार लायेंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि हमने प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को केवल लोकसभा चुनाव तक के लिए ही नहीं लगाया है। उत्तर प्रदेश में जो सालों से जनता के साथ अन्याय हो रहा है उससे लड़ना है। मगर इनका लक्ष्य 2022 के विधानसभा में कांग्रेस की सरकार बनाना है। जब तक उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बन जाती तब तक हम, प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया चैन से नहीं बैठेंगे।

लालबाग से रोड शो का काफिला आगे बढ़ने पर राहुल गांधी ने यहां की प्रसिद्ध शर्मा की चाय की चुस्की भी ली। इससे पहले राहुल संग प्रियंका गांधी एयरपोर्ट से बस पर सवार होकर रोड शो करते हुए आगे बढ़े, लेकिन बर्लिंगटन चौराहे पर तारों के मकड़जाल में उनकी बस फंस गयी।

इसके बाद राहुल, प्रियंका गांधी,ज्योतिरादित्य और ​राज बब्बर स्कार्पियो पर सवार हुए। रोड शो के दौरान रास्ते भर खड़ी भारी भीड़ हाथ हिलाकर प्रियंका का अभिवादन कर रही। वहीं प्रियंका ने भी हाथ जोड़कर उनका ​अभिवादन किया। रोड शो के आगे-आगे एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस कार्यालय पहुंचने तक रास्ते भर छह युवक अपने शरीर पर चौकीदार चौर है लिखे हुए आगे-आगे चल रहे ​थे।

राहुल संग प्रियंका पहुंची लखनऊ, स्वागत को उमड़ा कार्यकर्ताओं का हुजूम

लखनऊ ब्यूरो। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ पहुंची चुकी हैं। अमौसी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। एयरपोर्ट पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने राहुल गांधी और प्रियंका का स्वागत किया।

प्रियंका गांधी ने रोड शो शुरू कर दिया है। रोड शो शहीद पथ तिराहे से अवध चौराहा, आलमबाग, नत्था होटल तिराहा, हुसैनगंज चौराहा, बर्लिंगटन चौराहा, लाल बाग तिराहा, हजरत गंज चौराहा से राज भवन होते हुए कांग्रेस कार्यालय पंहुचा। रोड शो को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। एयरपोर्ट से लेकर कांग्रेस प्रदेश कार्यालय तक करीब 42 स्थानों पर प्रियंका वाड्रा का स्वागत किया गया।

कांग्रेस महासचिव व पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी मिलने के बाद प्रियंका वाड्रा पहली बार लखनऊ आयी हैं। प्रियंका को पदभार ग्रहण कराने खुद कांग्रेस अध्यक्ष व उनके भाई राहुल गांधी भी आये हैं। इसके अलावा कांग्रेस महासचिव व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी हैं।

यहां से गुजरा प्रियंका का रोड शो
– एयरपोर्ट से पुराने मोड़ के माध्यम से कानपुर रोड
– अवध हॉस्पिटल चौराहा
– आलमबाग चौराहा
– नत्था होटल तिराहा
– हुसैनगंज
– बर्लिंगटन चौराहे से बायें
– ओडिएन सिनेमा के सामने से
– लालबाग गर्ल्स कॉलेज की बाउंड्रीवॉल से दाहिने
– लालबाग चर्च के सामने से नावेल्टी सिनेमा हॉल होते हुए
– हजरतगंज (मेफेयर तिराहे से दाहिने)
– नार्दर्न रेलवे के डीआरएम आफिस के सामने से
– हजरतगंज के बड़े चौराहे पर महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल और डा. भीमराव
अम्बेडकर की मूर्तियों पर माल्यार्पण
– डीएसओ चौराहा के सामने से
– राजभवन के सामने से
– वीवीआईपी गेस्ट हाउस के सामने से होते हुए दाहिनी तरफ मुड़ कर लाल बहादुर शास्त्री
– सुन्नी वक्फ बोर्ड से बायें मुड़कर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper