उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज के बाद कई शहरों में मुस्लिमों ने किया विरोध प्रदर्शन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज (Jumma Namaz) के बाद राज्य के कई शहरों में मुस्लिमों ने विरोध प्रदर्शन किया. राज्य के लखनऊ, प्रयागराज सहारनपुर और देवबंद में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ मुस्लिम और मुस्लिम संगठनों ने विरोध जताया और नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग की. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी भी की. जानकारी के मुताबिक देवबंद (Deoband)में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी ले लिया है और प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी. बताया जा रहा है कि मुरादाबाद के मुगलपुरा क्षेत्र में जुमे की नमाज के बाद लोग अचानक चौराहे पर आकर प्रदर्शन करने लगे और इसके बाद भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने सभी को शांत कराकर घर भेजा. फिलहाल यूपी पुलिस का कहना है राज्य में स्थिति नियंत्रण में है.

जानकारी के मुताबिक आज प्रदर्शन के दौरान सहारनपुर में शुक्रवार की नमाज के बाद माहौल खराब करने की कोशिश की गई. नमाज के बाद सैकड़ों मुस्लिमों ने घंटाघर चौराहे पर जमकर प्रदर्शन किया. मुस्लिम नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे. कुछ लोगों ने इस दौरान माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की, लेकिन हालात को बेकाबू होता दिख पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया. जिसके बाद वहां पर कुछ समय के लिए स्थिति तनावपूर्ण बनी रही.

काम ना आयी धर्मगुरुओं की अपील
राज्य में आज जुमे की नमाज को देखते हुए सभी संवेदनशील जिलों में प्रशासन और धर्मगुरुओं ने नमाज के बाद सभी लोगों से घर जाने की अपील की थी. लेकिन ये अपील ज्यादा काम नहीं आयी और अपील के बावजूद सहारनपुर में माहौल खराब करने की कोशिश की गई. असल में राज्य के संवेदनशील जिलों में धारा 144 लागू की की थी और उसके बावजूद पुलिस को लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ना पड़ा.

लखनऊ, प्रयागराज में भी प्रदर्शन
जानकारी के मुताबिक आज लखनऊ की टीले वाली मस्जिद में लोगों ने भी विरोध किया और इस दौरान माहौल बिगड़ गया. हालांकि पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने मौके पर माहौल बिगड़ने से रोल लिया. इसके साथ ही प्रयागराज में भी शुक्रवार की नमाज के बाद अटाला इलाके में बड़ी संख्या में लोगों ने नारेबाजी की.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper