उत्तर प्रदेश में देश के विकास का इंजन बनने की सामर्थ्य : राजनाथ

लखनऊ: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश की आर्थिक क्षमता की प्रशंसा करते हुए कहा कि राज्य देश की प्रगति में महत्तवपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में देश के विकास का इंजन बनने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि राज्य में आर्थिक विकास की सभी परिस्थितियां मौजूद हैं। उनके संतुलित इस्तेमाल से यह लक्ष्य आसानी से हासिल किया जा सकता है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश निवेशक सम्मेलन-2018 में कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार अपराध और भ्रष्टाचार पर कार्रवाई कर रही है। इसके साथ ही व्यापारिक माहौल बनाकर यूपी को निवेशकों के लिए व्यवस्थित करने की दिशा में का म चल रहा है।

उन्होंने कहा कि उप्र का मतलब विकास के लिए असीमित क्षमता, आज प्रदेश भारत की प्रगति में महत्तवपूर्ण भूमिका निभा सकता है और यह देश के विकास का इंजन बन सकता है, पिछले 15 साल में कभी भी विकास के नाम पर इतनी गंभीर चर्चा नही हुई, अब विकास बहुत तेजी से वापस आया है। अगर निवेशको के मन में कोई संदेह है, तो यह एक ऐसा मंच है जहां पर सभी आशंकाओं को दूर किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि कभी यह अग्रणी प्रदेश हुआ करता था लेकिन कुछ कारणों से पिछले कुछ सालों में यह पिछड गया। एक बार फिर देश विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए राजनाथ ने कहा ‘राज्य सरकार की तारीफ करनी होगी कि उसने अपराध को खत्म करने और अपराधियों पर अंकुश लगाने में कोई कोर कसर नही छोड़ी है। प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार हुआ है, तभी इतनी बडी़ संख्या में निवेशक प्रदेश की ओर आकर्षित हो रहे है।

नेशनल क्रिटिकल इन्फार्मेशन इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोटेक्शन सेंटर (एनसीआईआईपीसी) के बारे में बोलते हुए सिंह ने कहा एनसीआईआईपीसी का गठन 2014 में किया गया था। यह एक राष्ट्रीय नोडल एजेंसी है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘प्रदेश के बारे में अब धारणा बदल रही है, कानून व्यवस्था हमारी पहली प्राथमिकता है। उप्र का माहौल अब निवेश की दृष्टि से बहुत ही उपयुक्त है। इस अवसर पर मैं आप सबको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि आपको राज्य में एक सुर​क्षित माहौल मिलेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper